प्रयागराज में पीईटी में दो साल्वर पकड़े गए, थंब व आइ स्कैन में नहीं किए मैच, पुलिस ले गई दोनों को थाने, एक पटना का

Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी शिक्षा-जॉब

प्रयागराज में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में दो साल्वर पकड़े गए हैं। आज पहले दिन पहली पाली में ये साल्वर पकड़ में आए। सिविल लाइंस स्थित रानी रेवती देवी इंटर कालेज में पटना निवासी उमेश यादव दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। थंब और आइ स्कैनिंग मैच न होने पर आयोग की ओर से बनाए गए कंट्रोल रूम से संदेश आया, जिस पर पुलिस ने परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक के साथ उसे दबोच लिया।

उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में आयोग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इसी तरह शिवकुटी इलाके में सरस्वती विद्या मंदिर में आशीष कुमार यादव को पकड़ा गया,,वह भी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था जिन अभ्यर्थियों के स्थान पर ये दोनों परीक्षा दे रहे थे, उनकी भी तलाश की जा रही है। उन्हें भी नामजद कराया जा रहा है। जिले के 54 केंद्रों पर आज सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू हो गई।

इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से कई दिनों से तैयारी की जा रही थी।बुधवार को ही ओएमआर शीट आ गई थी, जिसे कड़ी सुरक्षा में कलेक्ट्रेट परिसर में रखवाया गया था। ओएमआर शीट आज सुबह सात बजे ही परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में भेजी गई। ओएमआर शीट के साथ पुलिस और सेक्टर सुपरवाइजर भी लगाए गए थे। परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों को यह शीट सौंपी गई। यह परीक्षा 29 अक्टूबर को भी होगी। इसमें एक लाख एक हजार 184 अभ्यर्थी हैं। कुल 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *