नए साल के जश्न पर एक दिन में बिक गई 18 हजार बोतल अंग्रेजी शराब

India Uttar Pradesh Uttarakhand

नए साल के जश्न पर पियक्कड़ों के जाम छलकाने का असर ऐसा हुआ कि साल के आखिरी दिन यानि शनिवार को जिले में एक ही दिन में 18 हजार अंग्रेजी बोतल की शराब की बिक्री हो गई। सबसे अधिक शराब की बिक्री शहर की दुकानों पर हुई। पिछले साल के मुकाबले इस बार एक हजार बोतल अधिक अंग्रेजी शराब बिकी है। जिले में पिछले साल कुल 17 हजार बोतल शराब की बिक्री हुई थी। अधिक शराब की बिक्री से आबकारी विभाग को काफी फायदा हुआ है।

अलीगढ़। जिला आबकारी अधिकारी डा. सतीश चंद्र ने बताया कि जिले में कुल 484 शराब की दुकानें हैं। इनमें बीयर की 129, देसी की 245 व 108 अंग्रेजी की दुकान शामिल हैं।उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से एक दिन के लिए अकेजनल लाइसेंस जारी होता है। 11 हजार रुपये इसके लिए शासन से शुल्क निर्धारित है। नए साल के मौके पर जिले में 31 दिसंबर की रात के लिए कुल 12 अकेजनल लाइसेंस जारी किए गए थे। इसमें अधिकतर शहर के थे। उन्होंने बताया कि साल के अंतिम दिन शनिवार को जिले में शराब की जबरदस्त बिक्री हुई। पूरे दिन में 18 हजार बोतल अंग्रेजी शराब बिकी। पिछले साल 17 हजार बोतल बिकी थी। इस तरह जिले में इस दिन 27 हजार से अधिक बीयर की केन बिकी।पिछले साल 23 हजार केन की बिक्री हुई थी। देसी शराब का भी ग्राफ बढ़ा है। इस साल कुल 32 हजार लीटर देसी शराब बिकी है।

पिछले साल 26 हजार लीटर की बिक्री हुई थी। उन्होंने बताया कि अगर पूरे साल की शराब बिक्री के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो इसमें भी काफी बढ़ोत्तरी हुई है,पिछले साल के मुकाबले देसी की 16 प्रतिशत व बीयर की 40 प्रतिशत अधिक बिक्री हुई है। साल के आंकड़ों में अंग्रेजी शराब का आंकड़ा सात प्रतिशत कम हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *