सम्भल में हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद

Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, संभल सम्भल। जिले में ईदुल फित्र का त्यौहार बड़ी शांति व सदभाव का संदेश देते हुए सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया गया। हजारों लोग आदमपुर रोड स्थित शाही ईदगाह पहुंचे और ईद की नमाज अदा कर मुल्क व कौम की तरक्की अमन व सुकून के लिए दुआ की । सुबह से बच्चे बूढे नौजवान ईदगाह के लिए चल पडे, ईदगाह के चारों ओर सडक खचाखच दिखाई दे रही थी।पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए थे, जिला प्रशासन कडी मुस्तैदी के साथ अंत तक मौजूद रहा।

शहर इमाम ईदगाह सम्भल मौलाना सुलैमान अशरफ साहब हामिदी ने नमाज से पहले कौम व मुल्क के हालात पर रोशनी डाली, उन्होंने मुसलमानों को संदेश दिया कि अपने घरों में इस्लामी माहौल पैदा करे, बच्चियों को स्कूल भेजते वक्त उनपर सख्त निगाह रखे।

दीनी तालीम के साथ साथ दुनियावी तालीम भी जरूर हासिल करें, कौम के सरमाऐदारों से अपील की वह अच्छे स्कूल व कालेज कौम की बच्चियों के लिए तामीर कराऐं, ताके उनकी असमत व इज्ज़त की हिफाज़त हो सके, और घर के जिम्मेदारों से अपील की वह अपने नौनिहालों को मोबाइल से दूर रखें ,हालात के हिसाब से अपनी जिंदगी गुजर बसर करे, शादी ब्याह में फुजूल खर्ची से बचे, निकाह को आसान करे,तकरीर के बाद नमाज ईदुल फित्र की अदायगी के बाद खुतबा व मुल्क में अमन चैन व भाईचारे की दुआ कराई ।नमाज के बाद एक दूसरे ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद पेश की।

इस मौके पर*जिलाधिकारी श्री मनीष बंसल, पुलिस अधीक्षक श्री चक्रेश मिश्रा, अपर जिलाधिकारी श्री प्रदीप वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्रचन्द्र, उप जिलाधिकारी सुनील कुमार त्रिवेदी, सीओ श्री जितेन्द्र कुमार* कोतवाली सम्भल एवं हयात नगर के पुलिस निरीक्षक नगर पालिका के कर्मचारी के अलावा शहर के सामाजिक धार्मिक व नेतागण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *