रोजगार भारती ने नारियल विक्रय हेतु निःशुल्क ठेले दिए

Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, मुरादाबाद। 4 सितम्बर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक जगदीश कुमार, नगर विधायक रितेश गुप्ता, महापौर विनोद अग्रवाल, युवा उद्यमी प्रणीत गुप्ता ने बेरोजगार युवकों को मुफ्त नारियल के ठेले सौंपे गये। इसमें सी एल गुप्ता एक्सपोर्ट का विशेष सहयोग रहा।

वरिष्ठ प्रचारक जगदीश कुमार द्वारा इस अवसर पर मुरादाबाद के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा किहमारा देश सोने की चिड़िया कहलाता था हम केवल रोजगार ही नहीं हर क्षेत्र में स्वावलंबी थे। अंग्रेजों ने हमारी इस व्यवस्था को समाप्त किया, सर्वप्रथम शिक्षा प्रणाली को बदला जिसका परिणाम हमारे सामने है।

युवाओं को उनके जीवन यापन के लिए उन्हें सशक्त बनाना महत्वपूर्ण है। यह जरूरी है कि युवकों की क्षमता के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान किये जायें ताकि वे अपने जीवन में किसी गलत रास्ते पर न जा सकें। सस्ती और संस्कारों से परिपूर्ण गुणवत्तायुक्त शिक्षा और प्रशिक्षण की कमी के कारण हमारे समाज में बेरोजगारी और रोजगार के साधनों की समस्या व्याप्त है।

नगर विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि राष्ट्र की युवा शक्ति को आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में एक मजबूत आधार स्तंभ के रूप में संकल्प पूर्वक आगे लाने हेत मुरादाबाद में रोजगार भारती ने नारियल पानी एवं फल विक्रय कार्य से युवाओं को जोड़ना अति उत्तम कार्य है। रोजगार भारती समाज के लिए बहुत सराहनीय कार्य कर रही है उसके लिए बहुत-बहुत साधुवाद।

महापौर विनोद अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान स्थिति में प्रधानमंत्री मोदी जी का कहना है कि युवा नौकरी नहीं अपने स्वयं का उद्यम करें, किसी भी राष्ट्र के सामाजिक-आर्थिक तथा सांस्कृतिक उन्नति में युवाओं की भागीदारी सबसे महत्वपूर्ण है। वर्तमान परिदृश्य में भारत के बदलाव में सबसे बड़ा वाहक युवा वर्ग ही है। विभाग संघ चालक ओम प्रकाश शास्त्री ने कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ युवा ही होता है। युवा देश और समाज को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का सामर्थ रखते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं तो भविष्य का सेतु भी है।

इस अवसर पर विभाग प्रचारक वतन कुमार ने कहा कि नारियल पानी के फड़ लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है, यह तो अभी शुरुआत है हमारे पास युवाओं के लिए बहुत सारे कार्य हैं, भविष्य में छोटे-छोटे कार्यों के माध्यम सभी युवाओं को जोड़ा जाएगा। छोटे-छोटे कार्य करने वाले युवक भी अपने परिवार के अन्य सदस्यों को रोजगार से जोड़ सकेगा अथवा जो युवा अभी तक नौकरी मांग रहे थे वह चार-छह लोगों को नौकरी देने की स्थिति में होंगे। रोजगार भारती अपने फड़ चलाने वाले युवाओं को आई कार्ड प्रदान करेगा तथा उत्तम क्वालिटी का नारियल पानी उपलब्ध कराएगा।

इस अवसर पर विभाग प्रचारक वतन कुमार, विभाग संघ चालक, ओम प्रकाश शास्त्री, प्रांत व्यवस्था प्रमुख अजय गोयल, विभाग प्रचार प्रमुख पवन कुमार जैन, विभाग कार्यवाह योगेंद्र सिंह चौहान, कपिल नारंग, पुनीत कुमार, सरदार जसपिंदर सिंह, चन्द्रपाल सिंह, सुभाष शर्मा, अरुण गौड़, हरिमोहन गुप्ता, सचिन सिंह, इंग्लेश शर्मा, हरि गोपाल शर्मा आदि अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *