आठ घंटे की बिजली कटौती से लोकोशेड-चंद्रनगर के लोग पीने के पानी को भी तरसे

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया मुरादाबाद। सोमवार को लोको शेड चंद्रनगर क्षेत्र में अब तक 8 घंटे की बिजली कटौती हो चुकी है और इसके चलते लोग पीने के पानी तक के लिए तरस गए हैं।

यूं तो पूरे मुरादाबाद महानगर में ही बिजली की आंख मिचौनी और अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं और आए दिन लोग हल्ला गुल्ला करते रहते हैं लेकिन बिजली विभाग पर इसका कोई असर नहीं पड़ता क्योंकि बिजली अफसर ने कानून को अपने हिसाब से निर्धारित करना शुरू कर दिया है।

सोमवार को महानगर के कचहरी क्षेत्र में भी कई घंटे बिजली गुल रही लेकिन सबसे खराब स्थिति लोकोशेड बिजली घर की रही। यहां के लेखराज मंदिर के पास स्थित ट्रांसफार्मर से लेकर रामचंद्र कन्या इंटर कॉलेज तक के बिजली के तार बदले जाने थे लेकिन संबंधित बिजली घर के अधिकारियों ने अपने उपभोक्ताओं को बिजली कटौती के बारे में अवगत नहीं कराया और ना ही इस संबंध में शासन द्वारा मान्य मैसेज भी दिए गए। यहां के लोगों को बिजली कटौती का ऐसा तब हुआ जब सुबह 11 बजे के बाद दोपहर के 2 बज गए और लाइट नहीं आई बिजली घर पर कर्मचारियों और संबंधित अवर अभियंता को कॉल की गई तो बताया गया कि तार बदले जा रहे हैं और 5 बजे तक लाइट आ जाएगी लेकिन शाम के 5 बज गए मगर लाइट नहीं आई तब लोगों को बताया गया कि काम प्रगति पर चल रहा है।

फिलहाल लेखराज मंदिर के पास के ट्रांसफार्मर पर शाम 7:15 बजे तक बिजली के तार दुरुस्त किए जाने में संबंधित कर्मचारी जुटे हुए थे और खास बात यह थी कि अभी दूसरी लाइन के तार नीचे ही पड़े हुए थे इन्हें भी जोड़ा जाना शेष है। इसी के बाद चंद्र नगर क्षेत्र के लोगों को बिजली मुहैया हो पाएगी। इस सब के बीच चंद्रनगर क्षेत्र के लोग बिजली के साथ-साथ पानी को भी तरस गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *