सरलता, सहजता, कर्मठता एवं सेवाभाव की प्रेरक हैं शालिनी रस्तोगी : अरुण अग्रवाल

Uttar Pradesh तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

संजीव गुप्ता, लव इंडिया, संभल। कोट पूर्वी में स्थित बाबा अमरनाथ मंदिर पर गणेश उत्सव धूमधाम के साथ मनाये जाने पर सहजता, सरलता एवं कर्मठता, कर्तव्य परायणता के साथ नेतृत्व क्षमता प्रदर्शित करने पर हिंदू जागृति मंच के जिला प्रवक्ता शालिनी रस्तोगी का माल्यार्पण करके शॉल उढाकर मंच के सदस्यों द्वारा अभिनंदन किया गया।

नगर के मोहल्ला कोट पूर्वी में स्थित अंकुर रस्तोगी के निवास पर हिंदू जागृति मंच की बैठक हुई। भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात हिंदू जागृति महिला मंच की जिला अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने कहा कि गणेश चौथ के पावन पर्व पर हिंदू जागृति मंच एवं महिला मंच के सदस्यों ने अपने अपने मोहल्ले, मंदिर में गणेश उत्सव में सहयोग करते हुए एक से बढ़कर एक आयोजन किए।

सभी स्थानों पर मंच के सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। ऐसे में मोहल्ला कोट पूर्वी में स्थित बाबा अमरनाथ मंदिर में भक्तों की उपस्थिति, भव्यता दिव्यता, प्रसाद वितरण, आरती, जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति की दृष्टि से जो सेवा भाव, सहयोग, कर्मठता, समर्पण तथा नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन हिंदू जागृति मंच की जिला प्रवक्ता शालिनी रस्तोगी के माध्यम से हुआ वह सर्वोपरि था।

आशा गुप्ता ने शालिनी रस्तोगी की नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा करते हुए उन्हें सहजता सरलता कर्तव्य परायणता की प्रतिमूर्ति बताया। मंदिर में भगवान श्री गणेश प्रतिमा की स्थापना से लेकर विसर्जन तक निरंतर 10 दिन दिन-रात परिश्रम की सराहना की। शालिनी रस्तोगी के नेतृत्व की गंभीरता से चर्चा करते हुए प्रशंसा की।

अंततोगत्वा हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल, जिला अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रवाल के निर्णय के पश्चात तय किया गया कि हिंदू जागृति महिला मंच की जिला प्रवक्ता श्रीमती शालिनी रस्तोगी को सम्मानित किया जाए। तत्पश्चात सुमन कुमार वर्मा, अजय कुमार शर्मा, वैभव गुप्ता, पंकज सांख्यधर, प्रदीप कुमार शुक्ला, अंकुर रस्तोगी, दीपा वार्ष्णेय, सरिता गुप्ता, आशा गुप्ता ने शॉल उढाकर, माल्यार्पण करके प्रतीक चिन्ह भेंट करते हुए श्रीमती शालिनी रस्तोगी का भावुक अभिनंदन किया।

सम्मानित होने के पश्चात शालिनी रस्तोगी ने संकल्प लिया कि निरंतर तन मन धन एवं समय का अर्पण करते हुए हिंदू जागृति मंच के माध्यम से सामाजिक शैक्षिक आध्यात्मिक गतिविधियां पूर्ण मनोवेग के साथ संचालित रखेंगे, और समाज सेवा करती रहेंगी। बैठक की अध्यक्षता अरविंद शंकर शुक्ला ने की तथा संचालन हिंदू जागृति युवा मंच के जिला संयोजक वैभव गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *