सपा विधायकों की गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या:फिरोज खां

Uttar Pradesh युवा-राजनीति

संजीव गुप्ता,लव इंडिया, संभल। उत्तर प्रदेश में महंगाई बेरोजगारी अन्य समस्याओं को लेकर गरीब किसान मजदूर हर कोई परेशान है अपराध दिनों दिन बढ़ रहे हैं ऐसे में समाजवादी पार्टी ने विधानसभा प्रांगण में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के आगे धरना प्रदर्शन का आह्वान किया था लेकिन इससे पहले ही प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समाजवादी पार्टी के विधायक को रोकना शुरू कर दिया और कई जगह गिरफ्तारी की। इसके विरोध में आज प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया।

विधानसभा में चौधरी चरण सिंह के प्रतिमा के आगे धरना देना था सपा विधायकों को

इस दौरान सपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा जबसे प्रदेश व देश में भाजपा की सरकार आई है तभी से आम जनता परेशान है । मंहगाई, लूट, हत्या, डकैती, महिला उत्पीड़न, जातिवाद, धार्मिक उन्माद करने जैसी घटनाएं देश व प्रदेश में बड़ी हैं इसे लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा कई बार अपने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं विधायकों द्वारा आन्दोलन करने की घोषणा की है, परन्तु शासन/प्रशासन के इशारे पर प्रशासन लोकतंत्र में आवाज उठाने को रोकने का प्रयास कर उसे विफल करने का जोर देकर कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे व गिरफ्तारी, नजरबन्द जैसी घटिया कृत्य कर देता है ।

विधायकों की गिरफ्तारी और रोकना, यूपी की भाजपा सरकार को महंगा पड़ेगा

राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश के विधायकगणों द्वारा विधान सभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन का ऐलान किया गया था। आज से ही प्रदेश सरकार के इशारे पर पार्टी के विधायकगणों को लखनऊ व आसपास रोका गया तथा उनके घरों पर नजरबन्द कर पकड़ा जा रहा है, जो कि सरासर जनता की आवाज को दबाया जा रहा है । इस बर्दाशत नहीं किया जायेगा । कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर आन्दोलन को मजबूर होंगे । आज देश में अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है, इसे नहीं रोका जा सकता । यदि विधायकगणे को रोका गया व अपनी बात जनहित में रखने पर पाबन्दी लगाई गई तो पूरे प्रदेश में चक्का जाम किया जायेगा । ज्ञापन देने वालो में फैज़ान शाही-ग़ुलाम मुस्तफा-जबर सिंह-यादव-महफूज़-अब्बास खाँ-शरीफ जुगनू खाँ-इमरान खाँ-आरिफ खाँ-गौरव यादव-राजेश यादव -वेरेश यादव -वसीम -सलमान-वाइज़-शाने आलम रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *