talking points: राहुल गांधी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी का पुतला फूंका भाजपा ने, कहा- देश के उप राष्ट्रपति का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति वीडियो

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। देश की संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की TMC सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा मिक्रीकी करना और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोबाइल से वीडियो बनाने से लोगों में गुस्सा है। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग के बैनर तले भाजपाइयों ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन के बाद TMC सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का पुतला फूंका।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में भाजपाई बड़ी तादाद में कलेक्ट्रेट पर एकत्र हुए और TMC सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। बाद में उपरोक्त दोनों नेताओं के पुतले को आग के हवाले कर दिया और फिर चप्पलों से पीटने के साथ ही भाजपाइयों ने बूटों (जूते) से मसल डाला। इस दौरान, भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद रहा।

इस दौरान, भाजपा मुरादाबाद महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि जाट किसान परिवार में जन्मे और राजस्थान के गौरव, देश के महामहिम उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के माननीय सभापति जगदीप धनखड़ जी का घमंडिया नेताओं ने जिस तरह उपहास किया, वो सिर्फ एक व्यक्ति या पद नहीं बल्कि भारतीय संविधान के अपमान की पराकाष्ठा है। इस अमर्यादित व्यवहार से पूरी संसद की गरिमा भंग हुई है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल जिस तरह से कल्याण बनर्जी का साथ दे रहे हैं, इससे इनकी विकृति मानसिकता का पता चलता है। ये लोग कह रहे हैं कि सदन के बाहर मिमिक्री की गई तो सदन का अपमान कैसे हुआ? आप सोचिए जिन नेताओं का आचरण सदन के बाहर ऐसा है तो वह अंदर कैसा होता होगा। विपक्ष के नेताओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे देश की वैश्विक छवि पर असर पड़ता है, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि विपक्षी नेता राष्ट्र की गरिमा और छवि को छलनी का काम कर रहे हैं।

भाजपा महानगर महामंत्री श्याम बिहारी शर्मा ने कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेता ओबीसी समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, दलित समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, आदिवासी समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, और अब उपराष्ट्रपति का अपमान किया पर माफी मांगने के बजाय तरह-तरह के तर्क देने का काम कर रहें हैं। संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों का अपमान करके विपक्षी गठबंधन अपने हार की हताशा को दिखा रहे हैं। वह किसी व्यक्ति या दल का नहीं बल्कि देश का अपमान कर रहे हैं।

महानगर महामंत्री दिनेश शीर्षवाल ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि घमंडिया गठबंधन की चौथी बैठक कल ही नई दिल्ली में हुई लेकिन इस अशोभनीय व्यवहार को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई, न ही सांसदों की निंदा की गई। स्पष्ट है कि ये लोग देश के जाट समाज, ओबीसी समाज और किसान को जूते की धूल की बराबर समझते हैं। विपक्ष को ये हजम ही नहीं हो रहा कि एक गरीब परिवार में जन्मा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है, एक आदिवासी बेटी देश की राष्ट्रपति कैसे बन सकती है और एक जाट किसान देश का उप-राष्ट्रपति कैसे बन सकता हैं उन्होंने आगे कहा कि पहले सनातन का अपमान कर हिंदुओं से नफरत, ओबीसी से नफरत, अब किसानों से नफरत, जाट समुदाय से नफरत – आखिर घमंडिया गठबंधन और कितने निचले स्तर पर गिरेगा?

महानगर महामंत्री नत्थूराम कश्यप ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को भूलने की आदत है, यह भूल गए कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ की जनता ने कैसे इनको राज्य से बाहर खदेडा। ये भूल गए कि मध्यप्रदेश की जनता ने इनको आईना दिखा दिया पर यह घमंडिया गठबंधन के बेशर्म नेता भरे बाजार अपनी शर्म बेच आए हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल जिस तरह से कल्याण बनर्जी का साथ दे रहे हैं, इससे इनकी विकृत मानसिकता का पता चलता है। ये लोग कह रहे हैं कि सदन के बाहर मिमिक्री की गई तो सदन का अपमान कैसे हुआ? जिन नेताओं का आचरण सदन के बाहर ऐसा है तो वह अंदर कैसा होता होगा।

कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेता ओबीसी समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, दलित समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, आदिवासी समाज का अपमान करते हैं मगर माफी नहीं मांगते, और अब उपराष्ट्रपति का अपमान किया पर माफी मांगने के बजाय तरह-तरह के तर्क देने का काम कर रहें हैं। संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों का अपमान करके विपक्षी गठबंधन अपने हार की हताशा को दिखा रहे हैं। वह किसी व्यक्ति या दल का नहीं बल्कि देश का अपमान कर रहे हैं।

इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा, कार्यक्रम संयोजक महानगर महामंत्री श्याम बिहारी शर्मा, पूर्व महानगर अध्यक्ष धर्मेन्द्र नाथ मिश्रा, महानगर महामंत्री दिनेश शीर्षवाल व नत्थूराम कश्यप, नगर निगम पार्षद दल के उपनेता सुरेंद्र विश्नोई, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी निमित जायसवाल, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव गुप्ता, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अनुपेंद्र सिंह, महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष डॉ. विजय लक्ष्मी पंडित, युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे, राजेंद्र अग्रवाल, चंद्र प्रजापति, नवदीप टंडन, राहुल शर्मा, शम्मी भटनागर, सर्वेश पटेल, हरीश जाटव, डा मदालसा शर्मा, सुनीता शर्मा, शशिकरण, अमित शर्मा, नन्हे चौधरी, रुचि चौधरी, शशांक यादव, सुजात अली, अजीम कुरेशी, फुरकान अली, रेनू चौधरी, अवनीश चौधरी, चकित चौधरी, दीपक चौधरी, बाबू सिंह चौधरी, लकी चौधरी, अनिल चौधरी, सुरेश चौधरी अमित चौधरी, मुंशी राम कश्यप, चन्द्रभान सिंह, शीतल राजपूत, सुनीता सैनी, हेमा खत्री, किशन सिंह सैनी, अंजना सहगल, अलफरहत, दिनेश शुक्ला, प्रदीप गोस्वामी, रविंद्र गौतम, नितिन गुप्ता, उदयभान सिंह, ओम प्रकाश सैनी, मंगल सिंह, अय्यूब सैफी, दानिश खान, शहाबुद्दीन, विपिन प्रजापति, आलोक सैनी, हरिश प्रजापति, संजीव चौहान, मंगल सेन राजपूत, अमित सिंह, प्रतीक मित्तल, सुमनेश सिंह, मोहनलाल, अरविन्द सिंह, विशाल सिंह गोलू, सुमित चौहान, कपिल गुप्ता, सोनू शर्मा, योगेश गुप्ता, असलम फारूकी, जमशेद अली, पंकज यादव, योगेंद्र रस्तोगी, हरीश प्रजापति, सोमपाल प्रजापति, हरेंद्र शर्मा, विक्की कुमार, दिनेश शुक्ला, सूर्य मोहन शमशेरी, आकाश भारद्वाज, अल फरीद नूर, संजीव सैनी, दीपक कश्यप, नीरज कुमार, अमितोष कुमार विपुल कुमार प्रिंस यादव विशाल आनंद, मोहित तोमर कन्हैया ठाकुर दिनेश चंद्र गोला अमित कुमार शर्मा, सुरेंद्र कुमार शर्मा, भगवान दास आदि सैकड़ों की संख्या में सर्वसमाज के संगठनों के पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *