हर आदमी है…ईश्वर का मंदिर यह जानना भी धर्म कहलाता है: सत्पुरूष बाबा फुलसंदे

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद । खुशहालपुर स्थित रॉयल विला बैंक्कट हाल में सत्पुरूष बाबा फुलसंदे वालों का तीन दिवसीय दिव्य सत्संग बुधवार से प्रारंभ हुआ।

प्रवचन के उपरांत गरीब, दुखियारी जनता के लिए प्रार्थना

इस मौके पर प्रवचन करते हुए बाबा फुलसंदे वालों ने आध्यात्मिक प्रवचन के उपरांत गरीब, दुखियारी जनता के लिए प्रार्थना की।

जो गरीब हैं, वह खुशहाल जीवन यापन कर सकें

कहा कि एक तू सच्चा तेरा नाम सच्चा मंत्र का उच्चारण करते हुए निरंकार परमेश्वर से प्रार्थना की गई कि जो दुखी हैं अशांत हैं उन्हें शांति प्रदान करे। जो बीमार हैं वह जल्दी स्वस्थ हो । जो गरीब हैं वह खुशहाल जीवन यापन कर सकें।

थके हुओं को मंजिल तक ले जाना भी धर्म कहलाता है

बाबा फुलसंदे वालों ने कहा कि केवल पूजा पाठ करना ही धर्म नहीं कहलाता, बल्कि थके हुओं को मंजिल तक ले जाना भी धर्म कहलाता है। नए नए मंदिर बनवाना ही धर्म नहीं है बल्कि हर आदमी है ईश्वर का मंदिर यह जानना भी धर्म कहलाता है।

सत्य से भी श्रेष्ठ है हिट कारक वचन बोलना

बाबा फुलसंदे वालो ने कहा कि सत्य बोलना सबसे श्रेष्ठ है परंतु सत्य से भी श्रेष्ठ है हिट कारक वचन बोलना जिस प्राणियों का अत्यंत हिट होता है वही मेरे विचार से सत्य किसी भी प्राणी की हिंसा न करें सब के प्रति मित्र भाव रखते हुए विचारे तथा यह मनुष्य जन्म पाकरकिसी के साथ वैर ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *