डिजाइनको एक्सपोर्ट कंपनी के परिसर के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने शुरू

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। मजिस्ट्रेट के पहुंचने के कुछ देर के बाद ही मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के बुलडोजर चलने शुरू हो गए और उन्होंने अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की टीम ने लाकड़ी बाईपास पर स्थित डिजाइनको एक्सपोर्ट कंपनी के परिसर में हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। एमडीए की टीम सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे भारी फोर्स के साथ यहां 2 बुलडोजर लेकर पहुंची है। मालूम हो कि यह फैक्ट्री गांगन नदी के किनारे बनी हुई है और आरोप है कि फैक्ट्री संचालकों ने गांगन नदी की तरफ भी अवैध रूप से अतिक्रमण करके निर्माण कर लिया जिससे गांगन नदी इस क्षेत्र में नाले सी हो गई है।

गांगन नदी में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए एमडीए के बुलडोजर पहुंचे लोहिया ब्रास

अतिक्रमण कर गांगन नदी को नाला बना देने पर नींद से जागे जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है किसी के तहत सोमवार को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की टीम बुलडोजर लेकर लाकड़ी फाजलपुर स्थित लोहिया फैक्ट्री पर पहुंच चुकी है और उम्मीद है कि जल्द अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगी।

मालूम है इससे पहले मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने लोहिया विराज प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया था जिसे हम अपने पाठकों के लिए हूबहू नीचे दे रहे हैं, आप देख सकते हैं इसमें क्या लिखा है मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने :-

प्रभारी / सचिवकृपया अवगत कराना है श्री विपिन कुमार गुप्ता, निदेशक, मैसर्स लोहिया ब्रास प्रा० लि० द्वारा गाटा सं0-1359 व 1360, ग्राम लाकडी फाजलपुर थाना मझोला जिला मुरादाबाद जोन-03 सबजोन 16 स्थित भूमि पर उ०प्र० नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के विरूद्ध स्थल पर स्वीकृत मानचित्र सं0-143/1988-89 से विचलन करते हुए निर्माण किये जाने के कारण उ०प्र० नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा 27 के अन्तर्गत नोटिस जारी करके वाद सं0-527/2000 योजित किया गया था, जिस पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा समुचित सुनवाई उपरान्त दिनांक 23.03.2024 को ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया, जिसके अनुपालन में उक्त निर्माण दिनांक 06.05.2024 की तिथि निर्धारित की गयी है।अतः उक्त स्थल पर ध्वस्तीकरण के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु दिनांक 06.05.2024 को पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं महिला पुलिस बल उपलब्ध कराने हेतु अपर जिलाधिकारी (नगर), मुरादाबाद एवं पुलिस अधीक्षक, (नगर) मुरादाबाद को भेजे जाने वाले www पत्रों का प्रारूप तैयार कर हस्ताक्षरार्थ प्रस्तुत है।

फिलहाल मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और लोहिया ब्रास के अधिकारियों में बातचीत हो रही है और मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को मजिस्ट्रेट के आने का इंतजार है। इस बीच लोहिया ग्रास पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स के साथ-साथ मीडिया कर्मी और आसपास के लोग भी हैं। मालूम होगी रामगंगा की भांति दिल्ली रोड स्थित मझोला थाने के पास से गुजरने वाली गांगन नदी को पर भी बड़े-बड़े कारोबारी ने अवैध निर्माण कर अतिक्रमण कर अपनी फैक्ट्री का दायरा बढ़ा लिया है। लव इंडिया नेशनल इस मामले को प्रमुखता से उठाया था तब कहीं जाकर अब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण हरकत में आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *