मुरादाबाद की बेटी प्राची मिश्रा झारखंड में बनीं अपर जिला जज, अधिवक्ता परिषद ने किया स्वागत

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। अधिवक्ता परिषद मुरादाबाद ने मुरादाबाद की बिटिया प्राची मिश्रा का झारखंड में अपर जिला जज के रूप में नियुक्त होने पर जिला बार एसोसिएशन के सभागार में सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

Advocate Council Moradabad organized a felicitation ceremony in the auditorium of the District Bar Association on the appointment of Moradabad’s daughter Prachi Mishra as Additional District Judge in Jharkhand.

सम्मान समारोह के अवसर पर जिला अध्यक्ष संजीव कुमार तिवारी ने अधिवक्ता परिषद के द्वारा चलाए जा रहे न्याय केंद्र के बारे में बताते हुए कहा कि अधिवक्ता परिषद अंतिम व्यक्ति तक न्याय पहुंचाने के लिए गरीब व्यक्तियों को निशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करवाता है। निर्बल आय वर्ग के लोगों को अधिवक्ता परिषद के वकील निशुल्क मुकदमे तक लड़ते हैं। एवं स्वाध्याय मंडल के माध्यम से अधिवक्ता परिषद युवा वकीलों के ज्ञान वर्धन के लिए व्याख्यान आयोजित करता है और युवा वकीलों के प्रश्नों का समाधान करता है।

सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार प्रमुख पवन कुमार जैन ने प्राची बहन को बधाई देते हुए कहा कि यह मुरादाबाद के लिए गौरव का विषय है और युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत। उन्होंने कहा अधिवक्ताओं का कार्य अति संवेदनशील है, देरी से हुआ निर्णय व्यक्ति का और उसके परिवार का जीवन खराब कर सकता है। जब एक अपराधी बड़ा अपराध करके छूट जाता है तो वह न केवल जिसकी प्रति अपराध हुआ है, बल्कि पूरे समाज के लिए राष्ट्र के लिए घातक है। एक अपराधी पर सौ-सौ मुकदमे होना अपने आप में प्रश्न चिन्ह है। यह अपराधियों के लिए स्टेटस सिंबल है। मेरा आह्वान है कि अधिवक्ता परिषद इन प्रश्नों को उचित मंच पर उठाए। और अंग्रेजों द्वारा बनाए कानूनों में उचित संशोधन करवा कर न्याय पथ सुगम करें।

इस अवसर पर प्राची मिश्रा ने अपने जीवन की संघर्षपूर्ण यात्रा का वर्णन करते हुए कहा कि अल्पायु में माता-पिता का देहांत होने के बाद भी माताजी की अंतिम इच्छा जज के रूप में देखने की थी वह उनके सामने सफल ना हो सकी, अत्यंत अभावग्रस्त और संघर्षपूर्ण जीवन के बावजूद उन्होंने अपनी माता की अंतिम इच्छा को पूर्ण किया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया परिश्रम से ना घबराएं परिश्रम करेंगे तो एक दिन परिणाम अवश्य प्राप्त होगा।

इस अवसर पर डीजीसी अजय गुप्ता, अधिवक्ता परिषद की महामंत्री स्मिता गुप्ता, जिला बार के महामंत्री प्रकाश वीर सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता शेरसिंह, नीरज सोलंकी, हर प्रसाद, प्रमोद प्रतिकी, रविराय, ए एच जैदी, भीकम सिंह, तृप्ति खन्ना, दीप्ती खन्ना, रेनू गुप्ता, तबस्सुम जहाँ, गुलफ्शा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *