अखि‍लेश ने राज्‍यसभा चुनाव में तीसरी सीट गंवाने के द‍िए संकेत! पर‍िणाम से पहले क्‍यों कहा-अब सब कुछ साफ है…

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

सपा के व‍िधायकों का भाजपा का समर्थन करने को लेकर पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव ने एक्‍स पर ल‍िखा हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े दलित और अल्पसंख्यकों के खि‍लाफ है। अब सब कुछ साफ़ है यही तीसरी सीट की जीत है,सपा के व‍िधायकों का भाजपा का समर्थन करने को लेकर पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव ने एक्‍स पर ल‍िखा, ”हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खि‍लाफ है।अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है।”

राजा भैया ने भाजपा के पक्ष में क‍िया वोट, राज्‍यसभा चुनाव में जीत को लेकर कर द‍िया ये बड़ा दावा

राज्‍यसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने सोमवार की रात सपा विधायकों की बैठक बुलाई थी जिसमें आठ नेता नदारद रहे। बताया गया क‍ि विधायक मनोज पांडेय राकेश प्रताप सिंह अभय सिंह राकेश पांडेय महाराजी प्रजापति पल्लवी पटेल पूजा पाल और विनोद चतुर्वेदी नहीं पहुंचे थे। इसके बाद ही तस्‍वीर साफ होने लगी थी और अखिलेश की चिंता बढ़ गई थी,राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, “हमने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक भाजपा के मतदाता के पक्ष में मतदान करेगा। भाजपा के आठों प्रत्याशी जीतेंगे।”

रामगोपाल यादव ने किया सपा उम्मीदवारों की जीत का दावा, बताया कितने मिले वोट

राज्यसभा की 15 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। इनमें उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की चार व हिमाचल की एक सीट के लिए मतदान हो रहा है। हालांकि, यूपी-कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में क्रॉस वोटिंग की अटकलों ने जोर पकड़ रखा है। सपा और कांग्रेस ने क्रॉस वोटिंग को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश कोटे की 10 सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में है, जिनमें से आठ भाजपा और तीन सपा के हैं। चुनाव परिणाम देर रात तक आने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि पहले ही राज्यसभा की 41 सीटों के लिए सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *