18वां कल्कि महोत्सव 19 नवंबर से, भव्य बनाने के लिए अलग-अलग कमेटियां गठित

Uttar Pradesh तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब


लव इंडिया, संभल l श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम जी महाराज के पावन सानिध्य एवं पूर्व आईएएस अधिकारी उषा रमण त्रिपाठी की अध्यक्षता में श्री कल्कि धाम परिसर में आयोजित बैठक में श्री कल्कि धाम मंदिर निर्माण में लगी रोक को हटाने के लिए न्यायपालिका का धन्यवाद दिया एवं पुलिस प्रशासन से मंदिर निर्माण में सहयोग की अपेक्षा की। साथ में श्रीकल्कि महोत्सव 2023, 19 नवंबर से लेकर 23 नवंबर तक चलेगा।

इस बार के कल्कि महोत्सव में देश के प्रमुख मठाधीशों, महंतो, संतो, शंकराचार्यों एवं रामानुजाचार्य को आमंत्रित किया जाएगा ।
इस बार का कल्कि महोत्सव 18वां कल्कि महोत्सव होगा ।
इस बार के कल्कि महोत्सव में 108 कुंडीय श्री कल्कि प्राकट्य महायज्ञ किया जाएगा। श्री कल्कि महोत्सव को दिव्य और भव्य बनाने के लिए अलग अलग कमेटियां का गठन किया गया ।
विभिन्न देशों के राष्ट्र अध्यक्षों को आमंत्रित किया जा रहा है।

श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम जी महाराज ने संबोधित करते हुए कहा भगवान के आने वाले अवतार श्री कल्कि नारायण के भव्य मंदिर के निर्माण से पहले कल्कि महोत्सव एक विशेष स्थान रखता है । 18वा कल्कि महोत्सव कल्कि मंदिर निर्माण को समर्पित है।


श्री कल्कि धाम पौराणिक, आध्यात्मिक और धार्मिक दृष्टि से विश्व को एक नई ऊर्जा प्रदान करने वाला सिद्ध होगा । विश्व शांति और विश्व बंधुत्व का आत्मसात् जन कल्याणार्थ की कामना को फलीभूत करने के लिए श्री कल्कि महोत्सव का आयोजन प्रतिवर्ष से अद्भुत अनूठा और अविस्मरणीय बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इसके लिए देश विदेश के सभी प्राणी परिवार सहित पधारकर श्री कल्कि पीठ के संकल्प को शक्ति प्रदान करें बैठक में प्रमुख रूप से प्रधान लवकुश शर्मा, पंकज चहल , पंकज गुप्ता , कुलदीप त्यागी, राजपाल त्यागी, मुनिदेव त्यागी, सत्यवीर शर्मा, विजय शर्मा, पवन गोफे, सुरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *