पीएम मोदी के रोड शो को लेकर मुंबई पुलिस अलर्ट; ड्रोन, गुब्बारों के इस्तेमाल पर पाबंदी

India टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पूर्वी मुंबई के घाटकोपर में एक चुनावी रोड शो करने वाले हैं। वहीं वो शुक्रवार को शहर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी की चुनावी रोड शो को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। रोड शो के मद्देनजर पुलिस ने शहर में ड्रोन, पैराग्लाइडर, गुब्बारे, पतंग और रिमोट-नियंत्रित माइक्रोलाइट विमानों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अधिकारी ने कहा, पुलिस उपायुक्त (संचालन) ने सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत 15 मई (बुधवार) और 17 मई (शुक्रवार) को उड़ने वाली वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाने के निषेधात्मक आदेश जारी किए हैं। आदेशों के अनुसार, यह आशंका है कि पीएम मोदी की मुंबई यात्रा के दौरान, “आतंकवादी/ असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट-नियंत्रित माइक्रोलाइट विमानों का उपयोग करके हमला कर सकते हैं और इससे शांति भंग होने और सार्वजनिक शांति भंग होने की संभावना है।”

आदेश के मुताबिक, इससे मानव जीवन, स्वास्थ्य, सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचने का गंभीर खतरा है। ड्रोन, पैराग्लाइडर, सभी प्रकार के गुब्बारे, पतंग, रिमोट-नियंत्रित माइक्रोलाइट विमानों की उड़ान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *