परिवर्तनकारी अभियान है विकसित भारत संकल्प यात्रा: डॉ. जितेंद्र सिंह

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, कांठ/मुरादाबाद। कांठ विधानसभा के छजलैट विकासखंड के अंतर्गत डेहरा एवं दाढ़ी महमूदपुर ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए केंद्रीय विज्ञान प्रौद्योगिकी, क्रामिक, पेंशन, लोक शिकायत, परमाणु ऊर्जा, अंतरिक्ष विभाग एवं प्रधानमंत्री कार्यालय से संबद्ध राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहां की पूरे भारत में एक परिवर्तनकारी अभियान चल रहा है विकसित भारत संकल्प यात्रा आशा का एक जीवंत कारवां है। यह सभी भारतीयों के घरों तक सशक्तिकरण और उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। इस यात्रा का उद्देश्य विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना और योजनाओं के साथ प्रतिशत संतृप्ति के लिए “जनभागीदारी” की भावना में उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करना है यह भारत सरकार की अब तक की सबसे बड़ी आउटरीच पहला है।

इसके अलावा लगभग 2 करोड़ व्यक्तियों ने विकसित भारत संकल्प भी लिया है और केंद्र सरकार की योजनाओं के दो करोड़ से अधिक लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जवानी पल के तहत अपने अनुभव साझा किए हैं विकसित भारत संकल्प यात्रा ने केवल एक भरोसा है बल्कि वास्तविक सुधारो से भरी एक यात्रा है। स्वास्थ्य जांच से लेकर आयुष्मान कार्ड जारी, किसान सम्मन निधि, उज्जवलता योजना के कार्यक्रम इस यात्रा के दौरान किए जा रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रगति की राह में कई उपलब्धियां हासिल कर रही है। आयुष्मान कवरेज हर घर जल कनेक्शन डिजिटलीकृत भूमि संबंधी दस्तावेज, किसान सम्मन निधि और ओ डी एफ प्लस के मामले में शतप्रतिशत के लक्ष्य को हासिल करने का कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान डॉ जितेंद्र सिंह ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरण किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ सत्यपाल सिंह सैनी ने की आज के इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष आकाश कुमार पाल पूर्व जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान लोकसभा संयोजक डॉक्टर विशेष गुप्ता, पूर्व विधायक राजेश कुमार चुन्नू, विधानसभा संयोजक चौधरी हुकुम सिंह, आचार्य नरेंद्र देव जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका, राजन विश्नोई अरुण पंडित नवीन चौधरी, चकित चौधरी, मंडल अध्यक्ष डॉ रामकिशोर सिंह, राजपाल सिंह प्रजापति, सुमित दिवाकर, अंगद सिंह चौहान, विश्वेश्वर प्रसाद शर्मा, मुकेश महेश्वरी, रिजवान अल्वी, अमन ठाकुर, डॉ जितेंद्र प्रजापति, ऋतिक बिश्नोई आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *