सात बार NBW के बाद फरार घोषित फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा पेश हुई MPMLA कोर्ट में

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति

रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा कोर्ट में पेश हुई। फिलहाल, जयाप्रदा कोर्ट में है। आचार संहिता उल्लंघन केस में वह लंबे समय से पेश नहीं हो रही थी। इसके बाद उन्हें फरार घोषित किया गया था।

आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें फरार घोषित किया गया था। इसके साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए गए थे। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ केमरी और स्वार थाने में आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे। इनमें विवेचना के बाद पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। स्वार में दर्ज एक मामले में गवाही पूरी हो चुकी है, जबकि केमरी के मामले गवाही होना शेष है।

इसी मामले में जयाप्रदा के बयान दर्ज होने थे लेकिन पूर्व सांसद जयाप्रदा 16 अक्तूबर 2023 से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही हैं। इसके बाद कोर्ट की ओर से सात बार गैर जमानती वारंट जारी किए लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुई। इस पर एमपीएमएलए कोर्ट ने एसपी को पत्र लिखकर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा था। कोर्ट ने जमानतियों के खिलाफ भी पत्रावली खोलते हुए कार्रवाई की तैयारी की थी। इस सबके बावजूद, पूर्व सांसद कोर्ट में हाजिर नहीं हुई। इसके बाद एमपीएमएलए कोर्ट (magistrate trial)ने पूर्व सांसद जयाप्रदा को कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर उनको फरार घोषित कर दिया था। इसके बाद जयाप्रदा सोमवार को कोर्ट में पेश हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *