योगी मंत्रिमंडल में मुरादाबाद और रामपुर के ‘विधायक जी’ बनने जा रहे हैं मंत्री…!

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव 2024 मैं दिल्ली की सत्ता पर कागज होने के लिए राजनीतिक दलों ने सियासी गोटिया बिछानी शुरू कर दी हैं। इसी के तहत उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार अर्थात बुलडोजर बाबा की सरकार का विस्तार 7 नवंबर के बाद किसी भी दिन हो सकता है और इसमें मुरादाबाद और रामपुर जिले के दो विधायकों को मंत्री पद मिलने की चर्सचाएं हैं जबकि कुछ मंत्रियों को पैदल किए जाने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह कई बार कह चुके हैं कि इस बार उन लोकसभा सीटों पर भी भाजपा का परचम फहराना है जिन पर पिछली बार चूक गए थे। इसी के चलते एक बार फिर योगी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो चली हैं और बुधवार को यह चर्चा उसे वक्त और विकराल हो गई जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा होने लगी है कि योगी मंत्रिमंडल के विस्तार में चार से पांच नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है। इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का मंत्री बनना तय है। जबकि समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान और मोर्चा खोलकर सपा के वरिष्ठ नेता कई बार मंत्री रहे आजम खान को जेल भिजवाने वाले ने वाले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना के नाम की अटकलें तेज हैं। भाजपा से तार जुड़ने के बाद से ही दारा सिंह के मंत्री बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन घोसी उपचुनाव में भाजपा की हार से यह मामला बैकफुट पर चला गया था। इसके अलावा भाजपा संगठन से एमएलसी बने एक नेताजी और भाजपा के एक प्रदेश प्रवक्ता को भी मंत्री बनाए जाने के साथ ही मुरादाबाद जिले से भी एक नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हालांकि देखने वाली बात होगी कि किसे जगह मिलती है।

इस बीच, बुधवार को लखनऊ में ओम प्रकाश राजभर ने फिर इस मुद्दे को हवा दे दी थी। उन्होंने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जल्द ही दिल्ली में यूपी के पदाधिकारियों की बैठक होने जा रही है, जिसमें भाजपा के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने दावा-सा करते हुए कहा कि वह सात नवंबर को खुद के मंत्री बनाए जाने की तारीख बता देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *