स्वार्थ सिद्धि के लिए की जा रही है राजनीति, समाज के हितों की किसी को चिंता नहीं: कमल तुरैहा

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, रामपुर। 08 अक्टूबर को सराय गेट स्थित बाबा रामस्वरूप तुरैहा की समाधि पर रविवार को भारतीय तुरैहा महासभा की मासिक बैठक हुई जिसमें मंडल प्रभारी व प्रदेश संगठन मंत्री कमल कुमार तुरैहा ने कहा कि समाज 1950 से अनुसूचित में दर्ज है। कहा कि इस समाज से ना कोई आईपीएस है और ना कोई पीसीएस अधिकारी है। यह एक मछुआ समुदाय की जाति है कहा कि समाज उत्थान और विकास के लिए के लिए युवाओं को आगे आना होगा।

कहा कि अपना हक पाने के लिए तुरैहा समाज संघर्ष करता रहेगा । कमल कुमार ने कहा कि स्वार्थ सिद्धि के लिए राजनीति की जा रही है समाज के हितों की किसी को चिंता नहीं है समाज के लोगों को ही स्वयं आगे आना होगा । दलित समाज में शिक्षा में उन्नति सामाजिक एकजुटता पर चलना होगा । बताया कि प्रदेश के अध्यक्ष व युवाओं को बुजुर्गों को सम्मानित किया जाएगा । जिला व नगर कमेटी का नगर कमेटी गठन भी होगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री कमल कुमार तुरैहा ने कहा कि अब तुरैहा समाज भाजपा में पूरी तरह समा गया है। और भविष्य में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रत्येक प्रत्याशी चुनाव जीतेगा। क्योंकि देश को उन्नतशील व शक्तिशाली बनाने में केवल भाजपा सरकार ही एकमात्र विकल्प है। विपक्ष जब खुद एक नहीं हो पता है तो चुनाव कैसे हो एक होकर लड़ेंगे इसलिए देश में केवल एक ही पार्टी है। वह केवल व केवल भाजपा है। इसके अलावा किसी के पास कोई चेहरा व मजबूत नेता नहीं है।

कमल तुरैहा ने कहा कि समाज को भी भाजपा के संगठन में उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए जिसकी मांग पर हम उच्च पदाधिकारी से करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय तुरैहा महासभा भी जल्द समाज के युवा वर्ग को महासभा युवा मोर्चा के अंतर्गत विस्तार करेगी जिसमें संगठन और मजबूत हो सकेंगे।

बैठक में डॉ रमेश चंद्र, राम सिंह तुरैहा एडवोकेट, मेवीराम, भुवनेश चंद, वार्ड नंबर 4 सभासद विनोद एडवोकेट, मुरारी लाल, रामगोपाल तुरैहा, अजय कुमार, रामप्रकाश, विनेश कुमार, मोहन लाल, जागन सिंह, भीकम सिंह, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *