इस बार लोकसभा में 399 नहीं, 400 सीट पार हो जाएं भाजपा तो स्पष्ट होगा संतोष गंगवार के गढ़ को भी साध गए पीएम नरेंद्र मोदी

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

निर्भय सक्सेना, बरेली। देश को आजादी मिलने के बाद बरेली को यह सौभाग्य मिला कि किसी प्रधानमंत्री का बरेली में रोड शो हुआ। इससे भी ज्यादा बरेली को गर्व इस बात पर है कि अप्रैल 24 में बरेली में दो दिन में देश के प्रधानमंत्री मोदी जी दो बार बरेली में जनता से सीधे रूबरू होकर जुड़े।

26 अप्रैल 2024 को प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने राजेंद्र नगर में के बीजेपी के गढ़ में प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सायंकाल भगवा रथ से रोड शो किया जबकि 25 अप्रैल को बरेली के आंवला=बदायूं में संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा हुई थी। आठ बार के सांसद संतोष कुमार गंगवार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बरेली के रोड शो में रथ पर सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशी छत्र पाल गंगवार के समर्थन में राजेंद्र नगर में रोड शो किया। संतोष गंगवार के गढ़ में दो दिन में दो बार आए प्रधानमंत्री ने किसे अब साधा है यह वक्त बताएगा ताकि देश में लोक सभा सीट 399 नही 400 पार हो जाएं।

प्रधानमंत्री मोदी जी बरेली मंडल के प्रथम चरण के मतदान के पूर्व में पीलीभीत की जनसभा के बाद तीसरे चरण वाले आंवला=बदायूं, शाहजहांपुर के अलावा बरेली में भी दमदार रैली के साथ ही रोड शो भी कर लिया है। रोड शो में चाक-चौबंद सुरक्षा को तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। रोड शो के मार्ग पर दोनों तरफ भीड़ जुटी रही और मोदी जी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकारते रहे। भीड़ में मोदी मोदी के नारे लगते रहे ।

पूरे मार्ग में कई जगह बीजेपी एवम भगवा झंडो वाले स्वागत मंच बनाए गए, जहां से लोगों ने पुष्पवर्षा कर प्रधानमंत्री मोदी का हाथ हिलाकर स्वागत किया। राजेंद्रनगर के मोदी जी के रोड शो मार्ग पर मोदी के कट आउट हाथ में लेकर लोग मोदी को अगवानी में दोपहर बाद से ही मार्ग पर अपनी जगह बनाकर जुट गए थे। राजेंद्रनगर का एरिया पूरी तरह भगवामय दिखाई दिया। जय श्रीराम की गूंज रही। प्रधानमंत्री का भगवा जब रथ बांके बिहारी मंदिर के सामने पहुंचा। मोदी जी ने रथ से ही शीश झुका कर भगवान बांके बिहारी को प्रणाम किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रोड शो के दौरान स्वयंवर बारात घर से छत्रपति चौक होकर शहीद स्मारक तक की करीब 1.2 किलो मीटर की दूरी लगभग 52 मिनट में तय की। इस दौरान मोदी योगी जी लगातार कमल के फूलनुमा लाइट हिलाकर बरेली वासियों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। रोड शो के दौरान अभय भटनागर की गणपति महोत्सव आयोजन कमेटी के बच्चो ने डमरू बजाकर, टीवरी नाथ संस्कृत विद्यालय के 21 बटुकों ने स्वस्ति वाचन ऋग्वेद के मंत्र के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस दौरान मंत्रोच्चार और डमरू की ध्वनि से पूरा वातावरण गूंज उठा।

मार्ग पर दोनो और भीड़ में खड़े लोगों के हाथों में पोस्टर थे, जिनपर “अबकी बार 400 पार” लिखा था। प्रधानमंत्री के साथ रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संतोष कुमार गंगवार, बरेली से लोकसभा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार मौजूद रहे। बरेली को भाजपा का गढ़ माना जाता है। पार्टी ने इस बार आठ बार के सांसद एवम पूर्व मंत्री रहे संतोष कुमार गंगवार का टिकट काट दिया था। बीजेपी ने छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है। इसलिए रोड शो में रथ पर संतोष गंगवार को भी स्थान दिया गया था। ताकि उनकी नाराजगी की बात को दबाया जा सके।

संतोष कुमार गंगवार को नाराजगी के बाद

पीलीभीत, ओंवला-बदायूं शाहजहांपुर रैली के बाद बरेली के रोड शो में भी संतोष गंगवार को पूरा सम्मान प्रधानमंत्री ने दिया। टाइट सिक्योरिटी में बरेली के बीजेपी के जनप्रतिनिधियों ने मोदी जी को केवल प्रणाम किया। वह रोड शो का हिस्सा नहीं बन सके। बरेली में मोदी जी के रोड शो में भी तीन बार बिजली की ट्रिपिंग हुई। बरेली में लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। अब देखना यह है की काम मतदान के लिए जाने जाने वाले बरेली के राजेंद्र नगर में बीजेपी के कितने मतदाता मतदान प्रतिशत बढ़ाने में प्रयास करेंगे। इस बार बीजेपी ने सभी धर्म के लोगो के प्रतिनिधियों से त्रिशूल हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत भी कराकर मतदाता को साधने के लिए भी प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *