मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट: अगले चार दिन के लिए जीरो विजिबिलटी

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते शनिवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली के बाहरी इलाके समेत बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में कोहरे की तेजी देखी जा सकती है.अगले चार दिन के लिए उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों के कई हिस्सों में सबसे घना कोहरा पड़ सकता है। घने कोहरे के चलते जीरो विजिबिलिटी रहने की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा कुछ राज्यों में न्यूनतम तापमान के और कम होने का अनुमान लगाया गया है। विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को उत्तर प्रदेश समेत कुछ राज्यों में बारिश का भी अनुमान है। उसके बाद तेज चलने वाली हवाएं शीत लहर पैदा कर सकती हैं मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते शनिवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली के बाहरी इलाके समेत बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में कोहरे की तेजी देखी जा सकती है। पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश और बिहार के राज्यों के कुछ हिस्सों में कोहरा बहुत ज्यादा पड़ सकता है।

अनुमान यही लगाया जा रहा है कि कोहरा इतना ज्यादा होगा कि उसकी विजिबिलिटी शून्य तक पहुंच सकती है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. हरजीत सिंह कहते हैं कि कुछ इलाकों में कम दबाव बना हुआ है, इस वजह से मौसम में कोहरे के बढ़ने की यह निरंतरता देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *