पत्रकारिता के रास्ते कठिन और चुनौतीपूर्ण, फिर भी उज्जवल भविष्य: डॉ. व्यस्त

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की ओर से हिंदी पत्रकारिता दिवस पर वरिष्ठ सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि MLC डॉ जयपाल सिंह व्यस्त रहे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विशाल शुक्ला रहे।

उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि MLC डॉ जयपाल सिंह व्यस्त ने मंच पर बोलते हुए कहा कि भारत को आजादी दिलाने में पत्रकारिता में अहम भूमिका निभाई है।

मुरादाबाद में वरिष्ठ पत्रकारों ने भी अपना वो समय देखा है जब कम संसाधनों में पत्रकारिता करनी पड़ती थी एमएलसी डॉक्टर जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि अब समय परिवर्तित हो चुका है और वर्तमान में पत्रकारिता का स्वरूप भी बदलता नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि अब पत्रकारिता जगत से जुड़े लोगों को आने वाले समय में और भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा उन सभी कठिनाइयों से कैसे बचना है और किस तरह से उनका सामना करना है इस पर विचार करने की आवश्यकता है।

मुख्य वक्ता विशाल शुक्ला ने संगठित होने का दिया संदेश

पत्रकारिता दिवस के कार्यक्रम में मौजूद रहे मुख्य वक्ता विशाल शुक्ला ने पत्रकारों को संगठित होने का संदेश दिया तो वही कहा कि अब संगठित होने की आवश्यकता है तभी हम सब अपनी आवाज और अपने हक की बात खुले मन से ज़िम्मेदारों के सामने रख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पत्रकार का धर्म ये होता है कि किसी परेशान व्यक्ति की समस्या को जब हम उठाये तो उसे समुद्र के गर्त तक पहुंचाए ओर उस समस्या का निराकरण भी करें।

कहा कि जब हम किसी की समस्या का समाधान कराने में सफल होते है तो हमे बड़ी दुआएं मिलती है। तो वही वर्तमान समय की डिजिटल पत्रकारिता पर बोलते हुए कहा कि हमें आज जरूरत है कि विश्वसनीयता पर ज्यादा जोर दें और हम भरोसेमंद बने। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संतोष गुप्ता के द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन के के गुप्ता ने किया तो वहीं कार्यक्रम में आभार अभिव्यक्ति यूनियन महासचिव अंकित चौहान के द्वारा की गई।

आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंच पर उपस्थित अतिथियों का फूलमाला पहनाकर स्वागत करके किया गया। कार्य्रकम में आये सभी अतिथियों ने मंच पर अपने विचार प्रस्तुत किये।

इस दौरान, उमेश लव, राजीव शर्मा, डॉ. मनोज रस्तोगी, अंकित चौहान, विशाल शुक्ला, योगाचार्य रितू नारंग, कशिश वारसी, सुहैल खान, जरीस मालिक, राजीव हरि, इंजीनियर राशिद, मौहम्मद इमरान, अतुल सिन्हा, राजेश भाटिया,राजीव शर्मा,राजीव हरि, HP शर्मा, ओपी अरोरा, शाहनवाज नकवी, आकाश पंडित, अंकित शर्मा के साथ अन्य वरिष्ठ पत्रकार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *