जिलाधिकारी ने की जनपदवासियों से अपील: ईद पर रखिए कोविड प्रोटोकाल का ख्याल

Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। जनपद में आ रहे कोविड-19 के केसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने ईद पर लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में कोविड-19 के 50 केस हैं। विभाग संभावित कोरोना मरीजों की स्क्रीनिंग में जुटा है।


जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है लिहाजा लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। जिले में सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड हेल्प डेस्क तैयार कर दी गई है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑडियो सिस्टम के जरिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, जिला अस्पताल में इमरजेंसी और ओपीडी में आने वाले संभावित कोरोना के मरीजों की जांच आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन टेस्ट किट से की रही है। जो भी कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, उन्हें सात दिन के लिए घर पर ही आइसोलेट किया जा रहा है। अधिक जानकारी के लिए कोविड कमांड कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 91 94544 16867, 91 94544 16893, 0591 241 1224 पर संपर्क कर सकते हैं।

कोविड-19 से बचने के लिए क्या सावधानियां बरतनी जरूरी हैं,। यह लोगों को बताने के लिए जिले में कई जगहों पर होर्डिंग भी लगाए गए हैं। जिससे लोग कोविड-19 के नियमों का पालन करें। जिला अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि ईद नजदीक है। ऐसे में लोग कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ही त्योहार मनाएं। ऐसा करके आप अपने परिवार के सदस्यों को कोरोना से बचा सकेंगे।

इन बातों का रखें ध्यान

  • भीड़ भाड़ वाले और बंद स्थानों पर मास्क पहनें।
  • हाथों की स्वच्छता का ध्यान रखें, नियमित तौर पर हाथ धोएं।
  • छींकते या खांसते समय रुमाल या टीशू का इस्तेमाल करें।
  • भीड़ भाड़ वाले और कम हवादार स्थानों पर जाने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *