गांधी के पदचिन्हों पर चलकर देश को स्वच्छ एवं निरोग बना सकते हैं: मुशीर खान तरीन

Uttar Pradesh शिक्षा-जॉब

लव इंडिया संभल । मिशन इंटरनेशनल एकेडमी में महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रातः 8 बजे माल्यार्पण के साथ कार्य का शुभारंभ किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।

कक्षा नौ की छात्रा कुमारी उम्मे मारिया ने महात्मा गांधी के सिद्धांत एवं आदर्शों पर प्रकाश डाला, साथ ही कक्षा नौ की छात्रा कुमारी शिफा, लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन का चित्रण किया, कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कक्षा 7 के छात्र मोहम्मद हसनैन महात्मा गांधी के रूप में एवं रुशान असलम ने लाल बहादुर शास्त्री के रूप में रहे सभी छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक अभिवादन किया, कुमारी उम्मूल वारा ने महात्मा गांधी जी के जीवन एवं स्वतंत्रता संग्राम में उनकी सहभागिता का वर्णन किया।

वरिष्ठ समाज सेवी मुशीर खान तरीन ने अपने संदेश मे कहा की गांधीजी के पद चिन्हों पर चलकर देश को स्वच्छ एवं निरोग बनाने हेतु एवं आपातकालीन चिकित्सा के प्रयोग एवं तथा शौचालय के साथ रखरखाव पर विशेष बल दिया। विद्यालय के निर्देशिका शबाना कोसर ने अपने संदेश में गांधी जी के द्वारा बताए गए सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

प्रधानाचार्य शाने रब ने छात्रों को जातिवाद पॉलिथीन मुक्त उत्तर प्रदेश एवं बालिका शिक्षा पर विशेष बल देने को कहा वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमती परवीन ताज ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायकों में से एक मोहनदास करमचंद गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के योगदान को सदैव याद रखा जाएगा उनके आदर्श सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा भारत ही नहीं विश्व के सभी नागरिकों को लेनी चाहिए कार्यक्रम का संचालन कक्षा 10th छात्र शावेज़ आलम, कक्षा 10th के छात्रा कुमारी आमना खान ने मंच संचालन किया।

इस अवसर पर परवीन ताज, जुनैद इब्राहिम फरहा दिबा, शब्नूर ज़ुल्फि, तंज़िम् कासमी, फैजान अली ज़िया उल्लाह खान, मामून खान,निहाल अख्तर, यासिर वकास, रागिब अंसारी, मोहसीना, रज़िया, बुशरा,साबिहा, रमशा, आयशा, ज़िकरा, आदिबा, लुबना, साइमा परवीन, रूही खान, समरींन, सामिया, नाज़िया, आदि मौजूद रहे,मीडिया कोऑर्डिनेटर जुनैद इब्राहिम ने कार्यक्रम का संचालन और सभी का आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *