एमआर नर्सिंग होम में सब कुछ गड़बड़ झाला

Uncategorized

लव इंडिया, मुरादाबाद। जनपद के गनीमत नगर प्राइमरी स्कूल, बसावनपुर में एमआर नर्सिंग होम है जहां सब कुछ गड़बड़ झाला है अर्थात गोलमाल है और यह गोलमाल इसलिए है क्योंकि एमआर नर्सिंग होम और उसके संचालकों पर बुलडोजर बाबा के स्वास्थ्य विभाग के अफसरान मेहरबान हैं।

गनीमत नगर प्राइमरी स्कूल, बसावनपुर में एमआर नर्सिंग होम संचालित है और यह नर्सिंग होम एक ऐसे झोलाछाप द्वारा संचालित किया जा रहा है, जो महिलाओं के समस्त रोगों के इलाज का दावा करने के साथ-साथ नॉर्मल डिलीवरी तक करता है और खुद को जनरल फिजिशियन बताते हुए पुरुषों और बच्चों के समस्त रोगों का इलाज करने का दावा करता है।

जबकि सबसे खास बात यह है एमआर नर्सिंग होम मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में पंजीकृत नहीं है और ना ही इस नर्सिंग होम को संचालित करने वाले लोग जो खुद को डॉक्टर बता रहे हैं। वह असल में स्वयंभू डॉक्टर हैं अर्थात इनके पास किसी तरह की कोई डिग्री नहीं है।

इस नर्सिंग होम का संचालन मोहम्मद खुसनावाज (सही नाम मौहम्मद खुश नवाज) है जो खुद को एमडी बताते हैं लेकिन एमडी की फुल फॉर्म नहीं बता पाते। इसी नर्सिंग होम पर डॉ अतीक वारसी भी प्रैक्टिस करते हैं और वह अपने को बीएससी के साथ-साथ बीएएमएस बताते हैं।

इस संबंध में सीएमओ कार्यालय से जानकारी की गई तो एमआर नर्सिंग होम के नाम से कोई भी नर्सिंग होम या अस्पताल गनीमत नगर का पंजीकृत नहीं पाया गया।

इस पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी/नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव बेलवाल का कहना है कि जनपद में लगातार झोलाछाप डॉक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही इस मामले में भी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *