इन डॉक्टरों के नाम पर विश्वास नहीं कीजिए, यह सिर्फ धोखा देने के लिए लिखे गए हैं…

Uncategorized

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। शीर्षक देखकर चौंकिए नहीं, क्योंकि लव इंडिया नेशनल आपको जागरूक करता है और उस कड़वे सच से अवगत कराता है जिसे जानकर भी अंजान बने हुए हैं, स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी। उज्जवल हेल्थ केयर का यही सच है, जो कोहिनूर तिराहा करुला पर संचालित है।

उज्जवल हेल्थ केयर के होर्डिंग पोस्टर बैनर और पंपलेट पर लिखे नामों पर विश्वास नहीं कीजिए और यह नाम सिर्फ आपको धोखा देने के लिए लिखे गए हैं असल में उज्जवल हेल्थ केयर का संचालक उवैस है जो एमबीबीएस बीयूएमएस बीएएमएस समेत तमाम डिग्रियों की आड़ में झोलाछाप होते हुए भी मरीज को देखकर रंग बदलने में माहिर है।

यही कारण था कि झोलाछाप उवैस पहले रामपुर दौराहे पर आजाद हेल्थ केयर की आड़ में अस्पताल का संचालन करते थे और इनके हुनर के कारण ही 3 मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया था। इस अनहोनी के बाद रामपुर दोराहे पर जब साख पर दाग लग गया तो उन्होंने किसी तरह मामले को निपटाया और हेल्थ केयर का संचालन बंद कर दिया और अब नए सिरे से कोहिनूर तिराहा पर उज्जवल हेल्थ केयर के नाम से अस्पताल खोल लिया है।

करुला क्षेत्र में वितरित किए गए पोस्टर और पंपलेट पर लोगों को आकर्षित करने के लिए उज्जवल हेल्थ केयर सेंटर की तरफ से डॉक्टर रजा खान, डॉक्टर एमए सिद्दीकी और डॉक्टर नेहा के नाम का इस्तेमाल किया गया है जो डिग्री धारक बताए जाते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब 3- 3 डिग्रीधारी डॉक्टर उज्जवल हेल्थ केयर में है तो फिर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में उज्जवल हेल्थ केयर का पंजिकरण क्यों नहीं हुआ और इसके पीछे का कड़वा सच यही है कि उज्जवल हेल्थ केयर का संचालन झोलाछाप उवैस कर रहा है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमसी गर्ग से जानकारी की गई तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार ऐसे हॉस्पिटल और नर्सिंग होम के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है जो नियम व संचालित है और यह मामला भी जांच के दायरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *