Cricket World Cup: भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज फेल, उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा

India International खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, अहमदाबाद। क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज चारों खाने चित हो गए। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने ही भारतीय क्रिकेट टीम को नानी याद दिला दी और 3 दिन से विश्व विजेता होने का ख्वाब भर रहे भारतीय क्रिकेट टीम को कड़ी मेहनत का मार्ग दिखा दिया। ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व विजेता बना है।

2 दिन पहले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद थे। क्योंकि इस मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक सात विकेट लिए थे। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 43 ओवर में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिया गया जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया भारतीय क्रिकेट टीम ने 50 ओवर में मात्र 240 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता होने के लिए 241 रन की जरूरत थी जो उसने बड़े आराम से पूरे कर लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का टारगेट मिला था जिसे उसने 42 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. मार्नस लाबुशेन भी 58 रन बनाकर नाबाद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *