चार बार विधायक रहे हाजी रिजवान ने की घर वापसी, पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान खां ने जयंत चौधरी का साथ छोड़ा सपा में हुए शामिल

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया लखनऊ

लव इंडिया, लखनऊ। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही उत्तर प्रदेश की सियासत में भी राजनीतिक गलियारों में अदला बदली क्रम जारी है। शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में काफी हलचल रही क्योंकि रक्षा मंत्रालय से सेवानिवृत अधिकारी समेत कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया इसमें बहुजन समाज पार्टी के नेताओं समेत एक ऐसे नेता भी शामिल है जो बहुजन समाज पार्टी से निलंबन के बाद राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए थे और कुछ दिनों पहले जब राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सत्तारूढ़ एनडीए के साथ गठबंधन कर लिया तो वह काफी बेचैन थे।

राष्ट्रीय लोक दल छोड़कर समाजवादी पार्टी में रालोद के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री/पूर्व विधायक अकीलुर्रहमान खां सम्भल बहजोई असमौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे है।

बसपा के हाजी रिज़वान 4 बार के पूर्व विधायक है। वे दो बार कुंदरकी से और 2 बार सम्भल के बिलारी क्षेत्र से विधायक रहे है। बागपत जनपद के रालोद की महिला सभा की जिलाध्यक्ष तथा बड़ौत के तीन बार पार्षद रही श्रीमती रेनू तोमर पत्नी श्री आशुतोश तोमर शामिल हुई।

समाजवादी पार्टी की नीतियों एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व पर आस्था जताते हुए रक्षा मंत्रालय के सेवानिवृत्त अधिकारी सहित राष्ट्रीय लोक दल के कई प्रमुख नेताओं और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।


श्री यादव ने उम्मीद जताई है कि इन साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय 19 विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में आज रक्षामंत्रालय से सेवानिवृत्त निदेशक आदर्श कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। मेरठ के हंसापुर गांव निवासी श्री आदर्श कुमार केन्द्र सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *