मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए कुंदरकी और बिलारी विधानसभा क्षेत्र में 7 मई को होगी वोटिंग

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान भले ही 19 अप्रैल को होगा लेकिन जनपद की कुंदरकी और बिलारी विधानसभा क्षेत्र में मतदान सात मई को होगा।


जी हां, चौंकिए मत, यह सच्चाई है और इसका बकायदा प्रेस कांफ्रेंस में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने ऐलान किया है।
मालूम हो कि भारत के निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा कर दी है पूरे देश में सात चरणों में चुनाव होंगे और इसके तहत मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, नगीना लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी और तीसरे चरण में संभल में 7 मई को वोट डाले जाएंगे।

चुनाव आयोग की घोषणा के तुरंत बाद शाम 5:30 बजे मुरादाबाद के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने पत्रकार वार्ता की और बताया कि पूरे जनपद में आचार संहिता लागू कर दी गई है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि मुरादाबाद जनपद में पांच विधानसभाएं मुरादाबाद, कांठ, ठाकुरद्वारा, बिलारी और कुंदरकी शामिल हैं लेकिन बिलारी और कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में नहीं आती हैं बल्कि यह दोनों विधानसभाएं संभल लोकसभा क्षेत्र में आती है और संभल लोकसभा क्षेत्र के लिए तीसरे चरण में सात मई को वोटिंग होगी है। ऐसे में बिलारी और कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में सात मई को ही वोट डाले जाएंगे। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती भी मुरादाबाद में ही होगी।

उन्होंने बताया कि इसी तरह बिजनौर जनपद की बड़ापुर विधानसभा क्षेत्र मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में आता है और वहां की बिजनौर और नगीना लोकसभा सीट के लिए पहले ही चरण में मतदान है। इसलिए कोई फेरबदल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *