गोविंदा बोले- उत्तराखंड की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक सुंदरता फिल्म निर्माताओं के लिए वरदान

India International Uttar Pradesh Uttarakhand तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता गोविंदा ने बुधवार को Uttarakhand Film Development Council के सीईओ एवं महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी से कार्यालय में भेंट की। अभिनेता गोविंदा अपनी नई फिल्म की शूटिंग लोकेशन के सिलसिले में आज-कल देहरादून आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें देव भूमि उत्तराखण्ड से प्रेम है और यहां की आध्यात्मिक सांस्कृतिक और प्राकृतिक सुंदरता फिल्म निर्माताओं के लिए वरदान की तरह है। उन्होंने बताया कि वह मई-जून से अपनी नई फिल्म उत्तराखण्ड में शुरू करने की योजना बना रहे हैं ।प्रदेश सरकार अपनी फिल्म नीति के माध्यम से राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छा माहौल बनाने का प्रयास कर रही है।

सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी फिल्म नीति के माध्यम से राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छा माहौल बनाने का प्रयास कर रही है। नई नीति में दी जाने वाली सुविधाओं एवं सब्सिडी को और अधिक तार्किक एवं सुगम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नई फिल्म नीति में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को भी सम्मिलित किया जा रहा है।कलाकारों तथा फिल्म से जुड़े अन्य मानव संसाधन की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उद्देश्य है कि उत्तराखण्ड में फिल्म निर्माण एक उद्योग की तरह से जड़ें जमाये जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हों। उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी संयुक्त निदेशक डॉ. नितिन उपाध्याय ने बताया कि परिषद द्वारा उत्तराखण्ड की लोकेशन डायरेक्टरी बनायी जा रही है और कलाकारों तथा फिल्म से जुड़े अन्य मानव संसाधन की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *