1962 में चीन से हुए युद्ध में शहीद गंगा प्रसाद की पत्नी सावित्री देवी का देहांत

India Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, मुरादाबाद। 1962 में चीन से हुए भारतीय युद्ध में शहीद गंगा प्रसाद की धर्मपत्नी सावित्री देवी का रविवार को देहांत हो गया। अंतिम यात्रा सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगी।

आजादी के 15 साल के बाद सन 1962 में भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ था इस युद्ध में दुश्मन का मुकाबला करते वक्त भारतीय सैनिक गंगा प्रसाद चीन की सरहद पर शहीद हो गए थे वह मूल रूप से हरदोई जिले के थे। शहादत के वक्त गंगा प्रसाद की पत्नी सावित्री देवी और बेटा अनिल श्रीमाली थे। अनिल मुरादाबाद में सिविल लाइन थाना अंतर्गत डबल स्टोरी अवंतिका कॉलोनी में रहते हैं और वह वरिष्ठ पत्रकार होने के साथ-साथ भारतीय रक्षा सेना और मानव कल्याण मिशन के संस्थापक भी है।

सावित्री देवी अपने एकमात्र बेटे के साथ यही अवंतिका कॉलोनी डबल स्टोरी में रहती थी और काफी बुजुर्ग होने के चलते लंबे अरसे से चल फिर भी नहीं पा रही थी। नए साल की 1 जनवरी को सावित्री देवी ने अपने बेटे के घर पर ही दोपहर तीन बजे अंतिम सांस ली। उनकी अंतिम यात्रा कल सोमवार 2 जनवरी 2023 को सुबह ग्यारह बजे उनके निवास अवंतिका कालोनी डबल स्टोरी मुरादाबाद से रामगंगा विहार मौक्ष धाम के लिए प्रस्थान करेगी। मालूम हो कि अनिल भंवर दैनिक जागरण, मुरादाबाद में रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *