बच्चों के श्मशान घाट पर हुई थी हर हर शंभू की विख्यात गायिका अभिलिप्सा पांड्या की भजन संध्या…?

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड

लव इंडिया, मुरादाबाद। हर हर शंभू… की विख्यात गायिका अभिलिप्सा पांड्या (Renowned singer Abhilipsa Pandya) की मुरादाबाद में बुधवार रात हुई भजन संध्या (bhajan sandhya) में अव्यवस्थाओं का हाल तो आपने प्रिंट मीडिया (print media) के साथ-साथ लोगो से सुन लिया होगा लेकिन लव इंडिया आपको जो बताने जा रहा है, वह आपको दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर कर देगा।

जी हां, बुधवार की शाम को महानगर के लालबाग, निकट काली माता मंदिर पर भैरव अष्टमी के मौके पर एक शाम श्री महा काल के चरणों में आयोजित की गई थी और इस का आयोजन श्रीमहाकाल सेवा ट्रस्ट द्वारा किया गया था। श्री महाकाल के चरणों में आयोजित इस भजन संध्या महोत्सव का मुख्य आकर्षण हर हर शंभू की विख्यात गायिका अभिलिप्सा पांड्या थी। अभिलिप्सा पांड्या उड़ीसा की रहने वाली भारत की प्रसिद्ध सिंगर है और इनका सबसे फेमस गीत “हर हर शंभू शिव महादेवा” है। इनके इस गाने को लोग बहुत पसंद करते हैं। अभिलिप्सा पांड्या सिंगर होने के साथ ही अच्छी डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी है और अभी इनकी शादी नही हुई है।

मुरादाबाद में अभिलिप्सा पांड्या भजन प्रस्तुत करते हुए

16 नवंबर को अभिलिप्सा पांड्या की भजन संध्या मुरादाबाद में थी और ऐसे में हर हर शंभू शिव महादेवा की विख्यात गायिका अभिलिप्सा पांड्या को देखने और सुनने के लिए हजारों की भीड़ शाम से ही लालबाग, निकट काली माता मंदिर पर पहुंचने शुरू हो गए थे और देखते ही देखते जिस स्थान पर आयोजन होना था वह खचाखच भर गया। भजन संध्या में लगभग 3 घंटे देर से पहुंची उड़ीसा की अभिलिप्सा पांड्या ने मंच पर आते अपने प्रशंसकों के जजों को पहचान लिया और उन्होंने सीधे माइक थमा लिया था। यह अलग बात है की अभिलिप्सा पांड्या के मंच पर पहुंचने तक कई बार व्यवस्थाएं अव्यवस्थाओं में बदल गई और व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा यहां यह भी बता देना जरूरी है कीसुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे कुछ बाउंसर का दायित्व विपरीत सा दिखाई दिया।

अभिलिप्सा पांड्या के भजन संध्या में उमड़ी नारी शक्ति

ऐसे में, मंच पर आते ही विख्यात गायिका अभिलिप्सा पांड्या ने ‘हर हर शंभू शिव महादेवा शंभू … सुनाकर सभी को झूमने के लिए विवश कर दिया था। उन्होंने ‘महाकाल की गुलामी मेरे काम आ रही है… सुनाया तो भक्ति रूपी सागर में सभी पीतल नगरी के भक्त गोते लगाने लगे। इतना ही नहीं युवा झूम उठे और नृत्य मंच तक पहुंचे को बेताब दिखाई दिए। इसी के चलते भीड़ और अव्यवस्थाओं के बीच अभिलिप्सा पांड्या ने एक-दो भजन और सुनाकर भजन संध्या को विश्राम दे दिया।

फिलहाल, भजन संध्या अव्यवस्थाओं के बीच संपन्न हुई और विख्यात भजन गायिका अभिलिप्सा पांड्या भी चली गई लेकिन इस बीच सबसे गंभीर खुलासा यह है कि जिस जगह पर अभिलिप्सा पांड्या की भजन संध्या श्री काल भैरव के चरणों में आयोजित की गई वह स्थान बच्चों का श्मशान घाट था। ऐसे में सवाल यह है कि बच्चों के श्मशान घाट पर भजन संध्या आयोजित करने की अनुमति किसने दी।

इस संबंध में लव इंडिया नेशनल श्री महाकाल सेवा ट्रस्ट का पक्ष जानने के लिए कई बार 9410051287 मोबाइल नंबर पर संपर्क किया लेकिन यह बंद ही जाता रहा। इसलिए श्री महाकाल सेवा ट्रस्ट का पक्ष नहीं मिल पाया लेकिन इस पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन को गंभीरता से चिंतन और मनन करना होगा क्योंकि आयोजन की अनुमति एक ऐसे स्थान पर दी गई जो कतई उचित नहीं मानी जा सकती और ऐसे में इस भजन संध्या की अनुमति की जांच की जानी चाहिए क्योंकि अव्यवस्थाओं के बीच भजन संध्या को शांतिपूर्वक संपन्न कराने वाले व्यवस्था में लगे पुलिस प्रशासन को लव इंडिया सेल्यूट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *