Horoscope: 18 नवंबर को माता महालक्ष्मी की कृपा होगी किस पर…जानने को पढ़िए अपना राशिफल

India International Uttar Pradesh Uttarakhand तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष, दशमी तिथि, 18 नवंबर 2022, शुक्रवार को माता महालक्ष्मी की कृपा किस पर होगी बता रहे हैं मानव कल्याण मिशन के संस्थापक स्वामी अनिल भंवर

मेष:– व्यापार में मंदी के बाद, वापस उछाल आने से आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयां मिलेंगी। आप जो चाहते थे आपको वैसी ही विषय धारा मिलने की संभावना है। टैक्स सेविंग स्कीम में निवेश करने से वेतनभोगियों को फायदा होगा। ट्रोल्स को इग्नोर करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

वृषभ:- पूर्व में ख़रीदे शेयरों को आप बड़े मुनाफ़े पर बेच सकते हैं। फिटनेस को लेकर कोशिशें आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार करेंगी। यातायात और सड़क की स्थिति के बारे में जागरूक होकर दूसरे राज्य की सड़क यात्रा पर सुरक्षित रहें।

मिथुन :- बढ़ी हुई लागतों के अंतर का भुगतान किए बिना आप अपने नए अपार्टमेंट की प्राप्ति का जश्न मना सकते हैं। नए शहर में स्थानांतरित होने वालों को किराए के आवास की तलाश करनी पड़ सकती है। नियमित सैर पर जाने से आप खुद को पहले से ज्यादा फिट महसूस कर सकते हैं। चीजें आज आपकी योजना के अनुसार ही चलेंगी।

कर्क :- नौकरी में आपको सबसे महत्वपूर्ण डोमेन में सफल होने की क्षमता विकसित करने का प्रयास करना चाहिए। आपका पहली बार का अनुभव बेहतरीन साबित होगा। सुवरिष्ठों के साथ किसी परियोजना पर चर्चा के लिए पर्याप्त रूप से तैयार होकर आएं।

सिंह :- पैतृक संपत्ति की कानूनी लड़ाई लड़ रहे लोगों अदालत के बाहर समझौता कर लें तो अच्छा रहेगा। इंटरव्यू की तैयारी कर रहे लोग अपनी बॉडी लैंग्वेज और कम्युनिकेशन स्किल्स पर खास ध्यान दें। आप में से कुछ पदोन्नति के लिए स्वेच्छा से काम कर सकते हैं। सेहत को लेकर गंभीर रहें।

मकर :- अपनी नींद के पैटर्न में सुधार लाएं। काम पर आपकी दक्षता के चलते आपको एक बोनस या वेतन वृद्धि पुरस्कार के रूप में मिल सकती है। अपने कार्य में पूरी तरह से तालमेल बिठाने से ही आपको सफलता मिलेगी। जो लोग अपने कार्यस्थल पर कठिनाई का सामना कर रहे हैं उन्हें अपने वरिष्ठों के साथ इसका समाधान तलाशना चाहिए।

कुम्भ:- प्रॉपर्टी के मामले में फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। बदला लेने से बचें क्योंकि एक गंभीर जोखिम बना हुआ है। आर्थिक रूप से आप अनुकूल स्थिति में बने हुए हैं। परीक्षाओं के लिए केवल अपने क्लास नोट्स पर निर्भर न रहें। घर से काम करने वाले सावधान रहें।

मीन :- पेचीदा प्रश्न प्रतियोगी परीक्षा में काफी परेशान करने वाले हो सकते हैं, अच्छे से तैयारी करें। आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने के साथ ही बचत पर ध्यान देना होगा। सरकार के साथ काम करने वालों को क्षेत्र का दौरा करने का मौका मिल सकता है। बार-बार होने वाली स्वास्थ्य समस्या को आप अलविदा कह सकते हैं।

कन्या :- कच्चे माल की खरीद में आने वाली मुश्किलें अब दूर हो जाएंगी। इंटरनेट पर ट्रोल होने पर इसे शालीनता से लें या इसे नज़रअंदाज़ कर दें। अपनी शक्तियों और क्षमताओं के प्रति आश्वस्त रहें, क्योंकि आत्मविश्वास सबसे अच्छा सहायक है। इस बदलते मौसम में सेहत को लेकर पूरी सावधानी बरतें।

तुला :- वर्तमान में आय के केवल एक स्रोत पर निर्भर न रहें, बल्कि एक बैंकअप भी तैयार रखें जो लोग एक जटिल परियोजना के बोझ तले दबे हुए हैं, उनके लिए बाहरी मदद लेना अच्छा रहेगा। आपको न केवल अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा बल्कि बचत भी सुनिश्चित करनी होगी।

वृश्चिक:- आप इस बात पर ध्यान दें कि अपनी नई कंपनी में व्यावहारिक अनुभव से अप क्या हासिल कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर उच्च मानकों तक पहुंचने का प्रयास करें। एक बुजूर्ग परिवार के सदस्य को संभालना मुश्किल साबित हो सकता है, लेकिन उनके साथ बच्चे सा व्यवहार करें।

धनु :- किसी ऐसी जगह की यात्रा करने का मौका मिल सकता है, जहां आप पहले कभी नहीं गए हों। किसी स्पोर्टिंग इवेंट में आपकी जीत हो सकती है, क्योंकि आज आप जोश में दिख रहे हैं। आपके फिजूलखर्ची से आपके बैंक बैलेंस पर चोट लगने की संभावना है, उचित होगा कि अपने ख़र्चों में समझदारी से काम लें, साथ ही अपनी फिटनेस पर भी ध्यान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *