डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने जिला प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा, खोली उद्धव ठाकरे और शिवसेना की पोल

India Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। डॉ रामेश्वर दयाल तुरैहा ने शिवसेना के जिला प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में शिवसेना के पतन की भी पोल खोल कर रख दी है।

मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, रामपुर और बिजनौर जिलों में अपने जनहित के काम के लिए चर्चा में रहने वाले डॉ रामेश्वर दयाल तुरैहा ने शुक्रवार को शिवसेना के जिला प्रमुख पद से अचानक इस्तीफा दे दिया और अपने साथियों और विरोधियों को चौंका दिया क्योंकि मुरादाबाद में शिवसेना के दो गुट हैं। इनमें यह गुट के जिला प्रमुख डॉ रामेश्वर दयाल तुरैहा और दूसरे गुट के जिला प्रमुख वीरेंद्र अरोड़ा हैं।

चूंकि, डॉ. तुरैहा से पहले से वीरेंद्र अरोड़ा शिवसेना के मुरादाबाद के जिला प्रमुख हैं। ऐसे में डॉ. तुरैहा के शिवसेना के जिला प्रमुख बनने पर दोनों में 36 का आंकड़ा हो गया था लेकिन डॉ. तुरैहा ने अपने नेतृत्व में एक ऐसी टीम बनाई जिसने अपने जनहित के कामों से आम आदमी के बीच जगह बना ली। उन्होंने कई ऐसे मुद्दों पर आवाज उठाई जिससे मुरादाबाद का शासन-प्रशासन ही नहीं बल्कि लखनऊ तक के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। डॉ. तुरैहा ने आम आदमी को न्याय दिलाने के लिए कई मुकदमों का भी सामना किया और इनमें से कई मुकदमे अभी अदालतों में विचाराधीन नहीं है।

बावजूद इसके, डॉ. तुरैहा ने हार नहीं मानी और उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल में शिवसेना की अलग ही साख बनाई लेकिन अचानक 28 अक्टूबर को त्यागपत्र देकर उन्होंने अपने साथी समर्थकों और विरोधियों के दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया है क्योंकि उद्धव ठाकरे को भेजे गए इस त्यागपत्र में उन्होंने शिवसेना की ऐसी पोल खोली है कि अगर यह सच है तो महाराष्ट्र में जो पतन हुआ है उसे अनुचित नहीं कहा जा सकता। फिलहाल, सच्चाई क्या है इसका जवाब उद्धव ठाकरे और उनकी शिवसेना को देना ही होगा अन्यथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शिवसेना के प्रति लोगों में सकारात्मक की जगह नकारात्मक संदेश जाएगा।

आप खुद पढ़िए उद्धव ठाकरे को भेजे गए त्यागपत्र का मूल रूप

सेवा में मा.उद्धव ठाकरे जी विषय :- जिला प्रमुख मुरादाबाद (उ.प्र) के पद से त्यागपत्र देने के सबंध में ! महोदय,आप अवगत ही हैं कि महाराष्ट्र से बाहर देश के लगभग सभी राज्यों में अकेले-अकेले स्वयंभू 5-5,6-6 राज्य प्रमुख और प्रत्येक जनपद में 4-4,5-5 जिला प्रमुख हैं,अकेले पंजाब राज्य में ही लगभग 30-40 राज्य प्रमुख हैं।

महाराष्ट्र के बाहर 30-30,40-40 वर्ष से शिवसेना में रह रहे 99.99% शिव सैनिकों के साथ श्रदेय बाला साहब ठाकरे जी,आप व आदित्य ठाकरे जी ने आज तक एक फोटो भी नहीं खिंचाया जिससे शिवसैनिक होने की तस्दीक हो सके !महोदय महाराष्ट्र के बाहर प्रत्येक प्रदेश में लगभग 5-5,6-6 राज्य प्रमुख व प्रत्येक जनपद में 4-4,5-5 जिला प्रमुख पार्टी का संगठन मजबूत करने के बजाए अपने-अपने पद को बचाने के लिए आपस में जंग लड़ रहे हैं।

महोदय आप चाहते तो राज्य प्रमुख व जिला प्रमुखों को बुलाकर उन्हें नियुक्ति पत्र व दायित्व सौंपकर आपसी जंग व मनमुटाव को समाप्त करा सकते थे, मगर आपने ऐसा नहीं किया बल्कि जनपद रामपुर (उ.प्र) के जिला प्रमुख अनुराग शर्मा सहित (उ.प्र) के तमाम पदाधिकारियों की हत्या हो जाने पर कार्रवाई करने के लिए एक पत्र लिखना तो दूर आपने संवेदना के 2 शब्द भी व्यक्त नहीं किए। महोदय जैसा कि अन्य पार्टियों के शीर्ष नेताओं पर कोई आरोप या लांछन लगने पर उसके कार्यकर्ता पूरे देश में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करते हैं जबकि महाराष्ट्र के बाहर शिवसेना का कोई संगठन न होने के कारण संजय राउत प्रकरण पर कहीं भी आंदोलन नहीं हुआ यही शिवसेना की अवनति का एकमात्र कारण है। अतः मैं डा.रामेश्वर दयाल तुरैहा जिला प्रमुख मुरादाबाद के पद से त्यागपत्र देता हूं कृपया त्यागपत्र स्वीकार करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *