यह है KGN POLY CLINIC: मतलब स्वास्थ्य विभाग की साख पर दाग, फिर भी बड़े और छोटे साहब ने मूंदी ‘आंखे’

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, मुरादाबाद। यह है KGN POLY CLINIC और मतलब साफ है कि इसमें स्वास्थ्य विभाग की साख पर दाग लगाकर संचालित हो रहा है लेकिन फिर भी बड़े और छोटे साहब ने ‘आंखे’ मूंदी हुई हैं।

मुरादाबाद-संभल मार्ग पर पाकबड़ा तिराहा और यहां पर धर्म कांटे के निकट भव्य बिल्डिंग में KGN POLY CLINIC है। कहने को यह क्लीनिक है मगर साहब हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और…कहावत को चरितार्थ करते हुए KGN POLY CLINIC भी पूरी तरह हॉस्पिटल है और यहां पर हर तरह के मरीज का हर तरह का इलाज होता है लेकिन खासकर बच्चों के इलाज की बेहतरीन सुविधा का दावा है।

यही है KGN POLY CLINIC के संचालक डॉक्टर मोहम्मद अरशद और देखिए डेंगू बचाव पर सुझाब

KGN POLY CLINIC के संचालक डॉक्टर मोहम्मद अरशद है और उनके अस्पताल में एक दो नहीं बल्कि 10 से अधिक बेड है। मुख्य मार्ग पर होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को यह अस्पताल दिखाई नहीं देता क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार नोडल अधिकारी की कृपा बनी हुई है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी अभी नए आए हैं। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के मुताबिक KGN POLY CLINIC के नाम से कोई पंजीकरण नहीं है। बावजूद इसके ग्रामीण क्षेत्रों में फैली बीमारियों के कारण यहां पर बच्चों के साथ-साथ बड़े रोगियों को देखने और भर्ती करने का सिलसिला जारी है । खासकर डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी के मरीज भी। इस संबंध में बात करने पर डॉक्टर मोहम्मद अरशद ने दावा किया कि KGN POLY CLINIC का पंजीकरण है और प्रदूषण विभाग से भी एनओसी ले ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *