डिप्टी सीएम के दौरे से मचा हडकंप, मेडिकल कालेज में निर्माण में अनियमितता देख ब्रजेश पाठक भड़के

Uttar Pradesh खाना-खजाना युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, बरेली। यूपी के उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने गुरुवार को निर्माणाधीन यूनानी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया। साथ ही निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए निर्देशित भी किया।

औचक निरीक्षण के सवाल पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अफसर हकीकत पर पर्दा डालने की कोशिश करते हैं इसलिए बिना बताए अकेला निरीक्षण को पहुंच जाता हूं।आज जनपद बरेली मे नवनिर्मित 300 बेड के हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं एवं गुणवत्ता का निरीक्षण कर मरीजों को उत्तम स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ प्रदान करने हेतु आज ही हॉस्पिटल का शुभारंभ करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान मेडिकल कालेज में निर्माण में अनियमितता देख ब्रजेश पाठक भड़क गए। जिसके बाद उन्होंने जिला अधिकारी को निर्माण एजेंसी के खिलाफ जांच के निर्देश दिए।

साथ ही अर्बन हार्ट निर्माण के भी कार्यदायी संस्था के खिलाफ जांच के आदेश दिए। वहीं, डिप्टी सीएम ने 300 बेड के अस्पताल का भी निरीक्षण किया। अस्पताल को आज से ही शुरू करने के लिए सीएमओ को निर्देश दिये।हालांकि, अधिकारियों में उनके दौरे से हड़कंप मच गया है। उसके बाद वह मुन्ना चौबे के घर पहुंचे और उनके परिवार के सदस्यों से हालचाल लिया।

वहीं, जिला अस्पताल में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के पहुंचने से पहले सीवर सफाई कार्य कराया गया। इस दौरान अर्बन हॉट में चल रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले समय से खाना और वेतन मिल रहा है, कोई दिक्कत हो तो बताएं। अर्बन हार्ट के निर्माण में ओवरलेविंग मिलने पर जताई नाराजगी। सरिया बाहर होने पर नसीहत दी।

इसके अलावा प्रोजेक्ट के जूनियर इंजीनियर को तलब किया। 2016 से मरीजों की आस में इंतजार कर रहे 300 बेड अस्पताल को प्रभारी मंत्री ने संचालन की सौगात दी है। गुरुवार को 308 अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को 300 बेड अस्पताल ओपीडी शुरू करने के आदेश दिए। इसी के साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कई आरोप भी लगाए।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अपने काफिले के साथ संजय कम्युनिस्ट हाल के बराबर में बन रहे दीनदयाल मानसरोवर को देखने पहुंचे।इस दौरान उन्होंने उसके बारे में नगर निगम अधिकारियों से जानकारी ली और कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट में उन्होंने महापौर,विधायकों व जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके पहले उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार देर शाम बरेली पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *