Pashchimanchal Vidyut Vitran Nigam Limited: मीटर टेस्ट लैब का मास्टरमाइंड आखिरकार कौन…?

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, मुरादाबाद। महानगर की पांच नंबर की कोठी में स्थापित पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की मीटर टेस्ट लैब और इसके कर्ताधर्ता आजकल चर्चाओं में है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि मीटर टेस्ट लैब का मास्टरमाइंड आखिरकार कौन है…?

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को पारदर्शी बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रयासरत है। बावजूद इसके पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी और कर्मचारी सुधारने का नाम नहीं ले रहे इन दोनों सबसे ज्यादा चर्चाएं मुरादाबाद में मीटर टेस्ट लैब और इसके अधिकारी और कर्मचारियों की हो रही हैं क्योंकि निजी स्वार्थ के चलते जहां विभागीय कर्मचारी और अधिकारी आंखें मूंदकर एसी कक्षों में बैठकर ठंडी हवा खा रहू हैं। वही, इनके द्वारा रखे गए अपने नौकर मनमर्जी कर रहे हैं।

मालूम हो मीटर टेस्ट लैब के जेएमटी की जिम्मेदारी होती है कि वह अधिक लोड और शिकायत के बाद खामी पाए गए मीटर को अधिकारियों के आदेश पर खुद बदलते हैं, लेकिन यहां सब कुछ उल्टा हो रहा है क्योंकि जेएमटी यह काम नहीं करते बल्कि उन्होंने इसके लिए खुद अपने खर्चे पर नौकर रखे हुए हैं और यही नौकर खुद को फील्ड में जेएमटी बढ़कर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को बदनाम कर रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को नहीं है लेकिन कड़वा सच यह है कि मलाई खाने के लिए अधिकांश अधिकारियों ने आंखें मूंदी हुई है और मीटर टेस्ट लब का अधिकांश काम निजी कर्मचारी कर रहे हैं। ऐसे में जानकारी करने पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं होता तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार इन सब का मास्टरमाइंड कौन है… क्योंकि विभागीय जानकारों की माने तो कमल गोला और अरशद की तूती बोलती है और सुविधाओं के लालच में जिम्मेदारन आंखें मूंदें हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *