‘संपूर्ण विश्व में सबसे अधिक विश्वास है अधिवक्ताओं पर’

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। 30 नवंबर को दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के तत्वावधान में आगामी 10 दिसंबर 2023 को होने वाली अखिल भारतीय विधिज्ञ परीक्षा ( AIBE-XVIII)की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अधिवक्ताओं को मार्गदर्शन हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के महासचिव अभय कुमार सिंह एडवोकेट ने की।

On November 30, under the aegis of The Bar Association and Library Moradabad, a workshop was organized to guide the advocates appearing in the All India Bar Examination (AIBE-XVIII) to be held on December 10, 2023.

मुख्य अतिथि के रूप में दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य सुरेश चंद्र गुप्ता तथा कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विधिवेत्ता एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से आवरण अग्रवाल एवं मोहम्मद तंजीम शास्त्री ने किया।

मुख्य वक्ता श्रीराम शर्मा ने सभी अधिवक्ता जो कि आगामी बार काउंसिल आफ इंडिया की 10 दिसम्बर 2023 को होने वाली की परीक्षा अभ्यर्थियों को किस प्रकार से टाइम मैनेजमेंट करते हुए अभ्यर्थियों को अपने डाउट्स को क्लियर करना है और कितना समय किस विषय को देना है, किस प्रकार से उसे एग्जाम को देना है जिससे कि वह उक्त परीक्षा में सफलता को सुनिश्चित कर सके के विषय में जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य सुरेश चंद्र गुप्ता ने सभी अभ्यर्थियों को आगामी परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के महासचिव अभय कुमार सिंह ने सभी प्रतिभागियों को बताया कि अधिवक्ताओं का पेशा पूरे विश्व में सबसे ज्यादा समाज सेवा और विश्वास का पेशा है जो गरीबों को न्याय दिलाने का कार्य करते हैं। इसलिए हम सभी के लिए जीवन में पढ़ने का बहुत महत्व है। अधिवक्ता के रूप में हमें अपने जीवन में अध्ययन को हमेशा प्रमुखता और वरीयता देनी चाहिए।

इस अवसर पर आगामी परीक्षा में प्रतिभा करने वाले प्रतिभागियों के साथ बार एसोसिएशन लाइब्रेरी के पूर्व अध्यक्ष चौधरी अशरफ अली, पूर्व महासचिव अभिषेक भटनागर, पूर्व संयुक्त सचिव रेशमा बेगम एवं त्रिलोकचंद्र दिवाकर, बार के कार्यकारिणी सदस्य नासिर हुसैन, अलका शर्मा एवं अजय पाल, चौधरी प्रेमवीर सिंह, मो. असीम, जितेन्द्र प्रताप सिंह, शाहवेज इकबाल आदि भारी संख्या में अधिवक्ता गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *