पर्यावरण के प्रति सभी रहें संवेदनशील: मनीष बंसल

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

  • उत्तर प्रदेश के शामली निवासी सम्यक जैन प्रथम, तेलंगाना हैदराबाद के आदित्य बंसल द्वितीय एवं उ.प्र. बरेली के विजय गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया
    बहजोई: बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास द्वारा कराई गई पर्यावरण प्रतियोगिता 2023 का परिणाम जिलाधिकारी संभल एवं उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विशेष गुप्ता के संयुक्त निर्णय से न्यास के सचिव नमन जैन द्वारा घोषित किया गया।

प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश शामली के सम्यक जैन प्रथम, तेलंगाना हैदराबाद के आदित्य बंसल द्वितीय एवं उत्तर प्रदेश बरेली के विजय गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सम्भल ने बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास द्वारा समय-समय पर कराए जाने वाले सेवा एवं सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए पर्यावरण प्रतियोगिता को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अच्छा कदम बताया एवं लोगों से पर्यावरण संरक्षण के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करने की अपील की। इस अवसर पर न्यास के अध्यक्ष पवन कुमार जैन ने बताया कि गत वर्ष की भांति यह प्रतियोगिता करवाई गई। न्यास विभिन्न अवसरों पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं भविष्य में निरंतर कराता रहेगा। पुरस्कार प्रतिस्पर्धी भावना को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है। इस प्रतियोगिता में भाग लेना लोगों की सामाजिक जागरूकता को प्रदर्शित करता है। यह सत्य है सभी विजेता नहीं हो सकते कुछ प्रतियोगी बहुत कम अंतर से ही पीछे रहे। जिन्होंने कोई पुरस्कार नहीं जीता है वह निराश न हो आप जैसे जागरुक लोगों के भविष्य में आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के अनेक अवसर न्यास प्रदान करेगा।

साथ ही पवन कुमार जैन ने निर्णायक मंडल के सदस्य जिलाधिकारी सम्भल मनीष बंसल एवं बाल संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष डा विशेष गुप्ता का आभार व्यक्त किया एवं डीएम मनीष बंसल एवं डॉ विशेष गुप्ता को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। कार्यक्रम संयोजक संभव जैन ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम सभी प्रतिभागियों के मोबाइल फोन पर एवं न्यास की वेबसाइट पर भेज दिया गया है।

न्यास के सचिव नमन जैन ने प्रतियोगिता में न्यास की सभी सहयोगी टीम एवं निर्णय को का भी आभार व्यक्त किया उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 1760 युवाओं ने भाग लिया जबकि 3685 लोगों ने पंजीकरण कराया था। प्रथम पुरस्कार विजेता को 11000 द्वितीय को 5100, तृतीय को 2100, एवं सांत्वना स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को 1100 रुपए की धनराशि विजेताओं के बैंक खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *