भरतपुर में धर्मांतरण का सेंटर पकड़ा, एक व्यक्ति को कंवर्ट करने पर मिलते थे 10 हजार रुपये

India International अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

राजस्थान के भरतपुर जिले के चिकसाना थाना इलाके में हिंदू से ईसाई बनाने वाला एक और केंद्र पकड़ा है। पति-पत्नी मिलकर हिन्दू से ईसाई बनाने का धर्मांतरण करने का सेंटर चला रहे थे। धर्मांतरण करवाने वाले व्यक्ति के पास से धर्म बदलने का सर्टिफिकेट भी मिला है। पुलिस ने पति-पत्नी और व्यक्ति की भाभी को गिरफ्तार कर लिया है। सेंटर चलाने वाले व्यक्ति ने पूछताछ में बताया उसे एक व्यक्ति का धर्म परिवर्तन कराने के 10 हजार रुपये मिलते थे।

जानकारी के अनुसार चिकसाना थाना क्षेत्र के पीपला गांव में अजय नाम का व्यक्ति लोगों को भ्रमित कर हिन्दू से ईसाई का धर्मांतरण करवा रहा था। जब वहां विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल और हिंदूवादी लोगों ने अजय और वहां मौजूद लोगों से पूछा कि वह किस चीज की सभा करवा रहे थे। तो उन्होंने बताया की हम ईसाई हैं। जब विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष लाखन ने कहा आपका नाम तो अजय है, तो उसने बताया पहले हम हिंदू थे। अब हम ईसाई धर्म में कन्वर्ट हो गए हैं।

एक धर्म परिवर्तन के 10 हजार रुपये

इस पर लाखन ने कहा कि आप अगर ईसाई बन गए हो तो, आप सरकार से मिलने वाली सुविधाओं को छोड़िए। जिसके बाद अजय ने बताया कि एक व्यक्ति के धर्मांतरण के हमें 10 हजार रुपये मिलते हैं। इसके अलावा धर्म बदलने वाले व्यक्ति को अलग से रुपये देते हैं। यह लोग पैसे का लोभ-लालच देकर और बीमारियां सही करने की बात कहकर धर्म परिवर्तन करवाते हैं।

अजय, पत्नी और भाभी हिरासत में

जब बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद के लोग वहां मौके पर पहुंचे तो, वहां 20-25 लोग थे। लेकिन, सब भागने में कामयाब हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार और रविवार को इनकी सभाएं चलती हैं। फिलहाल, पुलिस ने अजय, उसकी पत्नी और भाभी को हिरासत में ले लिया है।

धर्मांतरण के सेंटर से भागे लोग

विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद द्वारा धर्मांतरण करवा रहे सेंटरों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। आज हमें सूचना मिली थी कि पीपला गांव में धर्मांतरण की प्रक्रिया चल रही है। हम मौके पर पहुंचे और प्रशासन को सूचित किया। जैसे ही हम सेंटर पर पहुंचे तो, वहां मौजूद लोग खेतों में होकर भागने में कामयाब रहे। पीपला में चल रहे सेंटर को अजय नाम का व्यक्ति चला रहा है, जिसके पास धर्मांतरण करवाने का सर्टिफिकेट है। अजय के पास दूसरा सर्टिफिकेट है थेलॉजी का, इसका मतलब वह व्यक्ति जहां भी हाथ लगाएगा वहां से सारी बीमारियां सही हो जाएंगी। गौरतलब है की विगत रविवार को भी शहर के एक होटल में हिन्दू से ईसाई धर्मांतरण कराने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *