16 अप्रैल को काव्य कुंभ आयोजित करेगा हिंदू जागृति मंच: अनंत अग्रवाल

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, संभल। हिंदू जागृति मंच की बैठक में 16 अप्रैल को संभल में विराट स्तर पर काव्य कुंभ आयोजित करने का निर्णय लिया। जिसमें प्रदेश और राष्ट्र के कवि और कवयित्री हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से देर रात्रि 12 बजे तक चलेगा।

मुरादाबाद रोड पर स्थित राम विहार कॉलोनी में अनंत अग्रवाल के निवास पर आयोजित हिंदू जागृति मंच की बैठक में अपनी बात रखते हुए अजय कुमार शर्मा ने कहा कि 16 अप्रैल को संभल में विराट काव्य कुंभ आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अनंत कुमार अग्रवाल ने कहा कि विराट स्तर पर आयोजित काव्य कुंभ में प्रदेश और देश भर के कवि और कवयित्री काव्य पाठ के लिए आमंत्रित होंगे। आज से ही ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ कर दिया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा नेता कपिल सिंघल ने कहा कि काव्य कुंभ में प्रातः 10 बजे से देर रात्रि 12 बजे तक काव्य पाठ किया जाएगा। लगभग 60 कवियों के आने का अनुमान है। उनके शयन, जलपान, भोजन आदि सभी व्यवस्थाएं पूर्ण की जाएंगी। कार्यक्रम में रचित कुमार, पंकज सांख्यधर, सुबोध गुप्ता, विकास कुमार वर्मा, अमन सिंह, अमित कुमार शुक्ला, अरुण कुमार अग्रवाल, राजेंद्र सिंह गुर्जर आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए 16 अप्रैल को हिंदू जागृति मंच के द्वारा आयोजित होने वाले विराट काव्य कुंभ की सफलता में अपने दायित्व और जिम्मेदारी निर्वहन करने का संकल्प लिया।

बैठक में वार्षिक पत्रिका स्पर्शी की प्रकाशन समिति को भी सहआयोजक बनाने का निर्णय लिया गया। विस्तृत रूपरेखा तय करने के लिए 4 अप्रैल को आयोजक मंडल की विशेष बैठक बुलाई गई है। बैठक की अध्यक्षता हिंदू जागृति मंच के विनोद कुमार अग्रवाल ने की तथा संचालन सुबोध कुमार गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *