भारतीय तुरैहा महासभा ने दो टूक कहा- किसी भी कीमत पर संवैधानिक अधिकारों में कटौती बर्दाश्त नहीं

India Uttar Pradesh Uttarakhand तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, रामपुर। भारतीय तुरैहा महासभा की मासिक बैठक में समाज के लोगों से अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देने कुरीतियां त्यागने और अंधविश्वास छोड़ने पर बल दिया गया।

सराय गेट बाबा रामस्वरूप की समाधि राहुल मासिक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष माननीय प्रमोद कुमार एडवोकेट ने कहा कि समाज के लोग संघर्ष का रास्ता ना छोड़े और अपने बच्चों को उचित शिक्षा दें। उन्होंने कहा कि सविधान में वर्णित अधिकारों में कटौती की बात की जा रही है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दलित समाज आज भी शिक्षा रोजगार के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज के लोग अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दें क्योंकि वह कि आने वाला कल है युवा समाज देश की तस्वीर बदल सकता है इसलिए समाज के युवा आ गया है नशा मुक्त भारत का निर्माण करें।

मासिक बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री कमल कुमार तुरैहा समाज के लोगों से शिक्षित होने और नशे से दूर रहने की अपील की साथ ही समाज के मेधावी बच्चों को सम्मानित भी किया गया। केंद्र सरकार द्वारा बताया गया है कि वर्ष 2022 की जनगणना जाति पर आधारित नहीं होगी इस सूचना से सभी भास्कर अनुसूचित जाति वर्ग के लोग आहत हैं और चिंतित हैं और कहा कि जब तक अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्गों की बातें की जनसंख्या पता नहीं चलेगी तब तक उनके संस्करण की योजनाएं कैसे बनेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से समाज की मांग की सरकार को वर्ष 2022 की जनगणना में जाति आधारित जनगणना अनिवार्य रूप से होना चाहिए।

बैठक में रामकिशोर मुरारी लाल मुरारी लाल मेवीराम दिनेश कुमार अरविंद राज परमलाल नंदकिशोर रवि कुमार अर्जुन सिंह बी पी सिंह नरेश कुमार हरि ओम हरि शंकर रामप्रसाद धर्म सिंह बसंत लाल कमल कुमार मुन्ना रवि कुमार राहुल सिंह मोहित सिंह आदि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *