प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनेगा भारतः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

India Uttar Pradesh Uttarakhand तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

मुरादाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वामी दयानंद स्वामी श्रद्धानंद के सपनों को साकार करने का काम कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने श्री राम का विशाल मंदिर बनाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और इन दोनों महापुरुषों के सपनों को साकार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार कर रही है।

शनिवार को मुरादाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्मेलन में पहुंचने के साथ ही आर्य वीरो में पारंपारिक तरीके से अभिनंदन किया। इसके बाद उन्होंने माइक संभाला और लोगों से कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के जीवन बचाने के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य ही नहीं बल्कि अन्य पढ़ाई भी हिंदी और संस्कृत में हो इसके लिए भी सरकार प्रयास कर रही है। इसी के तहत चिकित्सा और इंजीनियरिंग समय अन्य विद्या की पढ़ाई हिंदी और संस्कृत भाषाओं में भी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से भारत की विरासत को रक्षित करने का संकल्प लिया था और हम उस संकल्प को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वामी रामदेव की प्रशंसा की और कहां स्वामी जी ने योग जैसे सामग्री आयुर्वेद को बढ़ावा देकर पूरी दुनिया में स्वदेशी का डंका बजा दिया है प्राकृतिक खेती 10000 हेक्टर में हो रही है और अगले कुछ वर्षों में यह एक लाख हेक्टेयर में हो जाएगी पूरे देश में प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिल रहा है और इससे गौ माता का सम्मान बढ़ेगा। आयुष को सरकार ने आगे बढ़ाया है और यह नया भारत है जो पूरे विश्व को नई दिशा दे रहा है दे रहा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें संस्कारित होना पड़ेगा और अपनी विरासत और परंपरा को सहज पर आगे बढ़ाने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश आयुर्वेद में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि आने वाला कल भारत का है और भारत विश्व का नेतृत्व करेगा और इसी के तहत राष्ट्रीय शिक्षा नीति आत्मनिर्भर भारत की कल्पना को साकार करने में जुटी है ताकि भारत को विश्व गुरु बनाया जा सके।

शनिवार को आर्यवीर महासम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के आंदोलन का नेतृत्व करने में आर्य समाज के लोगों और महापुरुषों का अहम योगदान रहा। स्वामी श्रद्धानंद की विधियों ने हत्या कर दी थी तब स्वामी जी ने आर्य समाज को बचाने के लिए आर्य वीर दल का गठन किया था। आज भी हम व्यक्ति पूजा पर अधिक विश्वास करते हैं। यही स्वामी दयानंद के आदर्श के विपरीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *