सांसद डॉ. एसटी हसन का टिकट कट रहा, मुरादाबाद से कमाल अख्तर होंगे सपा के प्रत्याशी…!

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद लोकसभा सीट(Moradabad Lok Sabha seat) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन (MP Dr ST Hasan) को इस बार टिकट नहीं दे रही है बल्कि कांठ के मौजूदा विधायक कमाल अख्तर(MLA Kamal Akhtar) को मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी उतारने जा रही है। सोमवार की देर शाम तक इसकी घोषणा हो जाएगी। फिलहाल, मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन कमाल अख्तर और सपा विधायक नासिर कुरेशी(SP MLA Nasir Qureshi) अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में सपा मुख्यालय पर डटे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है और मुरादाबाद जनपद में पहले चरण में लोकसभा के चुनाव के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है, मगर बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) .को छोड़कर अभी किसी भी राजनीतिक दल ने मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

ऐसे में मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर मुरादाबाद से लखनऊ और दिल्ली तक राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। मालूम हो कि मुरादाबाद जिले की कांठ, ठाकुरद्वारा, बिलारी, कुंदरकी विधानसभा पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है और इन सभी सीटों पर समाजवादी पार्टी के विधायक हैं जबकि मुरादाबाद नगर पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं।

क्योंकि यहां पर बहुजन समाज पार्टी ने इरफान सैफी (Irfan saifi) को चुनावी मैदान में उतारा है और समाजवादी पार्टी ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है जबकि मौजूदा समय में डॉक्टर एसटी हसन समाजवादी पार्टी के ही सांसद हैं। इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी ने भी यहां पर अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतरा है।

फिलहाल, यह खबर समाजवादी पार्टी के मुरादाबाद से लेकर लखनऊ तक के गलियारों से मिली है और बताया गया है कि मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन, मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरेशी और कांठ के मौजूदा समाजवादी पार्टी के विधायक कमाल अख्तर अपने समर्थकों के साथ लखनऊ के समाजवादी पार्टी के कार्यालय में डटे हुए हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव(Ɔman no Titenani Akhilesh Yadav) ने मौजूदा सांसद डॉ एसटी हसन से तीन चरणों में बातचीत की। इसके बाद मुरादाबाद देहात के विधायक नासिर कुरेशी से भी अकेले में मुलाकात की और सबसे अंत में कांठ विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक कमाल अख्तर से अलग मुलाकात की।

समाजवादी पार्टी के राजनीतिक जानकारों की मानें तो मुलाकात के बाद सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन और सपा विधायक नासिर कुरेशी के चेहरों पर रौनक नहीं थी जबकि कांठ के सपा विधायक कमाल अख्तर खिलखिलाते हुए बाहर निकले और उन्होंने अपने समर्थकों से जुट जाने का संदेश आंखों ही आंखों में कर दिया। इसी के चलते, मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में कमाल अख्तर के समर्थकों ने हां में हां करते हुए जुटना शुरू कर दिया है।

सूत्र कहना है कि शाम तक मुरादाबाद लोकसभा सीट से कमाल अख्तर के नाम की घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन इन चर्चाओं को तभी सही माना जाएगा जब शाम को वास्तव में कमाल अख्तर की घोषणा हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *