वसीयत की तस्दीक के लिए लेखपाल दस हजार की रिश्वत लेता गिरफ्तार

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

लव इंडिया, मुरादाबाद। भ्रष्टाचार निवारण संगठन मुरादाबाद इकाई के निरीक्षक/ट्रैप टीम प्रभारी विनोद कुमार नेतृत्व में गठित टीम द्वारा दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लेखपाल नफीस अहमद को तहसील सदर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया।

थाना भगतपुर के ग्राम चतरपुर नायक (फरासियापुर) निवासी जितेन्द्र सिंह के पिताजी स्व. श्री टोढा सिंह का देहान्त 19 सितंबर 2023 में हो गया था और जिनके नाम पर एक राइफल 315 बोर तथा एक रिवाल्वर 32 बोर की दर्ज थी जिसको वारिसान बनवाकर अपने भतीजे चर्चित कुमार के नाम पर दर्ज कराने हेतु जितेंद्र ने समस्त कार्यवाही पूर्ण करते हुये प्रार्थना पत्र दिसंबर 2023 को डीएम मुरादाबाद को दिया था जोकि असलाह बाबू ने डाकबही नम्बर 441 पर चढाकर एसडीएम सदर मुरादाबाद के कार्यालय में डाकबही नम्बर 1350 पर 16दिसंबर 2023 को प्राप्त करा दिया था। 03 जनवरी 2024 को जितेंद्र उक्त प्रार्थना पत्र के सम्बन्ध में भगतपुर टाण्डा के लेखपाल नफीस अहमद से मिला तो वारिसानों की तस्दीक के एवज में लेखपाल द्वारा सुविधा शुल्क के रूप में दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी।

इसकी शिकायत जितेंद्र ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन के निरीक्षक/ट्रैप टीम प्रभारी विनोद कुमार सन की तो उन्होंने टीम बनाई। इसमें निरीक्षक विनोद कुमार, निरीक्षक मो. इश्तियाक, नवल मारवाह, मुख्य आरक्षी सतीश कुमार, मुख्य आरक्षी कृष्णपाल सिंह, आरक्षी दीपक कुमार, आरक्षी राहुल कुमार, आरक्षी प्रिंयकुर कुमार मय सरकारी गाडी नम्बर यूपी. 32 ईजी. 7507, आरक्षी चालक मिन्टू सिंह मय सरकारी जीप शामिल थे।

इसी के साथ गुरुवार को काम करने के लिए रुपए देने के लिए जितेंद्र ने लेखपाल नफीस अहमद को भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर पट्टी में मधुसूदन दूध डेरी पर बुलाया जहां पर जितेंद्र ने लेखपाल को ₹10000 दिए इसी के साथ भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने लेखपाल को दबोच लिया और बाद में कार्रवाई करने का भगतपुर थाना पुलिस को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *