बिजली वाले ‘छोटे साहब’ की बगल में बैठा प्राइवेट कर्मी उठा रहा ‘अनुचित’ लाभ

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। यह एक ऐसी प्राइवेट कर्मचारी की गाथा है जो छोटे साहब की बगल में बैठा है और कर्मचारियों पर दबाव बनाकर अनुच्छेद तरीके से लाभ ले रहा है। वैसे कहने को यह ‘मुन्ना’ है लेकिन बिजली विभाग में इसकी ‘चौधराहट’ बरकरार है।

जी हां! हम बात कर रहे हैं मुरादाबाद के बिजली विभाग की। इस विभाग के अंबेडकर पार्क स्थित बिजली कार्यालय में आज का यही चर्चा है और आए दिन छोटे साहब की बगल में बैठने वाले कर्मचारी का विभागीय और बिजली उपभोक्ताओं से नोकझोंक होती रहती है लेकिन इसका कोई असर आल्हा अधिकारी पर नहीं पड़ता और वह गांधी जी के तीन बंदर की तरह आंख कान और मुंह बंद किए रहते हैं

बिजली विभाग के जानकार कहते हैं कि अंबेडकर पार्क स्थित अधिशासी अभियंता प्रथम के बगल में बैठने वाला यह प्राइवेट कर्मचारी लगभग 15 वर्षों से यही डाटा हुआ है और यही कारण है कि यह बिजली विभाग के सम, दाम और दंड भेद से पूरी तरह से वाफिक हो गया है और छोटे साहब का नाम लेकर विभागीय कर्मचारियों को ऐसे काम करने पर मजबूर कर देता है जो अनुचित होते हैं। इतना ही नहीं, बिलिंग की समस्या लेकर आने वाले बिजली उपभोक्ताओं को भी यह अपना शिकार बनाता है और कोई कुछ खाने की हिम्मत इसलिए नहीं कर पाता क्योंकि यह छोटे साहब की बिल्कुल बगल में बैठता है और उनकी हर गतिविधि पर दिमागी ध्यान रखना है।

फिलहाल, 15 सालों से एक ही स्थान पर जमे इस प्राइवेट कर्मचारी के हाथ कंप्यूटर के साथ-साथ ऐसी कारों में भी चलते हैं जो आर्थिक लाभ के होते हैं और इसके लिए वह और भी कई साहब का करीबी बना हुआ है और इसके लिए वह उनके घरेलू कामों को भी फ्री में या फिर बेहद कम कीमत पर निपटा देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *