कोरोना के नए वेरिएंट का मरीज मुरादाबाद में पॉजिटिव मिला, केरल से लौटा था सीए

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

covid news : मुरादाबाद में भी दी करोना के नए वेरिएंट ने दस्तक। मुरादाबाद में कोविद 19 के नए वैरिएंट JN.1 ने दस्तक दे दी है। जहां देश में करोना के नए वेरिएंट jn 1 के लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

25 दिसंबर को देश में JN.1 COVID वैरिएंट के 70 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे अधिक मामले प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गोवा से आए हैं, जहां इस वैरिएंट के 40 मरीज मिले हैं, इसके बाद महाराष्ट्र से 9, कर्नाटक से 10, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले सामने आए हैं।

इसी क्रम में कोरोना के नए वेरिएंट का एक मरीज मुरादाबाद में पॉजिटिव मिला है। जिसको मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम आईसोलेशन कर दिया है।

मुरादाबाद सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि 27 वर्षीय उज्जवल गुप्ता 21 दिसंबर को केरल से मुरादाबाद लौटे हैं। जो पेशे से सीए है। गले में दर्द होने की शिकायत होने पर उनकी जांच कराई गई तो कोविड JN.1 कोविड की पुष्टि हुई। कोरोना का यह नया सब-वैरिएंट JN.1 भारत में तेजी से फैल रहा है।आपको बता दें कि देशभर में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर चार हजार के पार पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार को कोरोना के 670 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद देश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4,054 हो गई है।मुरादाबाद सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपील की है कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जाए, जरुरी हो तो बाहर मास्क लगाकर निकले, हाथों को बार बार धोते रहे ओर सर्तक रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *