पत्रकार अनिल का देहांत, अंतिम संस्कार कल

Uttar Pradesh

लव इंडिया मुरादाबाद। वरिष्ठ पत्रकार अनिल भंवर का देहांत हो गया। वह 61 साल के थे। अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर 12 बजे राम गंगा विहार स्थित मोक्ष धाम पर होगा। उन्होंने भारत रक्षा सेना का गठन किया था।

अनिल भंवर का फाइल फोटो

सिविल लाइन थाना अंतर्गत नवीन नगर के पीछे आश्रय कॉलोनी निवासी अनिल भंवर मूल रूप से हरदोई के निवासी थे और वह यहां दैनिक जागरण मुरादाबाद में कार्यरत होने के बाद कोरोना कॉल से कुछ साल पहले उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। इसके बाद वह धार्मिक कार्यों में सक्रिय हो गए थे लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के साथ-साथ उन्हें शारीरिक बीमारियों ने घेर लिया था।

मुरादाबाद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला संयुक्त चिकित्सालय के डॉक्टर के साथ- साथ साथ प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी कुछ समय से हाथ खड़े कर दिए थे। हृदय रोग के बाद उन्हें किडनी संक्रमण ने भी घेर लिया था। इस बीच पत्रकार अनिल तंवर ने दिल्ली के ऑल इंडिया आयुर्वेदिक मेडिकल संस्थान (एम्स) में भी इलाज कराया था लेकिन कोई सुधार नहीं हो रहा था और कुछ दिनों से तबीयत बेहद खराब थी और बिस्तर से भी नहीं उठ पा रहे थे। इस बीच उन्होंने लगभग एक सप्ताह से कुछ खाया पिया भी नहीं था। गुरुवार की शाम लगभग 5 बजे पत्रकार अनिल भंवर की तबीयत और बिगड़ गई और परिजन डॉक्टर तक ले जाते, इससे पहले ही उनकी सांसे थम गई।

पत्रकार अनिल भंवर अपने पीछे अपनी धर्मपत्नी और नेत्रहीन बेटे को छोड़ गए हैं जबकि अपनी 6 बेटियों की उन्होंने शादियां कर दी हैं। बेटी सपना के मुताबिक अंतिम संस्कार कल शुक्रवार को दोपहर 12 बजे राम गंगा विहार स्थित मोक्षधाम पर किया जाएगा। अंतिम यात्रा आश्रय कालोनी, नवीननगर स्थित घर से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *