मिलीभगत से बिना मानचित्र के किया जा रहा निर्माण

Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने अति आधुनिक सुविधाओं से युक्त नई टाउनशिप के तौर पर शिवालिक नगर बसाने की तैयारी में है और इसी के तहत मुरादाबाद विकास प्राधिकरण शाहपुर तिहरी, खदाना समेत 11 गांव की भूमि अधिग्रहण करने की प्रक्रिया में है और किसानों के विरोध के बावजूद मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के आला अधिकारी दिन-रात जुटे हुए हैं और सुलाह- समझौता के आधार पर भूमि अधिग्रहण के लिए किसानों से बातचीत कर रहे हैं लेकिन इसी विभाग के ‘छोटे साहब और डबल ठेकेदार’ की मिली भगत से ग्राम खदाना में खेती की छह सौ गज से अधिक भूमि पर भवन का निर्माण किया जा रहा है और वह भी व्यावसायिक उपयोग के लिए।

खदाना में राजा ऑटो सर्विस के पास संतोष कश्यप द्वारा कराए जा रहे इस निर्माण को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के एक छोटे साहब की हरी झंडी मिली हुई है जबकि सच्चाई यह है कि इस निर्माण के लिए किसी भी तरह का मानचित्र अभी तक मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से पास नहीं कराया गया है। बावजूद इसके निर्माण धड़ल्ले से जारी है।

….और खास बात यह है कि इसका निर्माण एमडीए का अधिकतर काम करने वाले सुरेश और होराम नामक ठेकेदार हैं जो जवान नगर, लोधीपुर के बताए जाते हैं। इनका ग्रामीणों से कहते हैं कि निर्माण चाहे अवैध हो, हमारे द्वारा बनाए गए भवन को कोई छू नहीं सकता। यही कारण है कि डबल इंजन की सरकार की तरह डबल मिलीभगत से निर्माण हो रहा है।

मालूम हो कि मुरादाबाद विकास अधिकारी नई टाउनशिप शिवालिक नगर को बसाने के लिए भूमि अधिग्रहण करने वाले गांव की सूची जारी कर चुका है और इसके बाद से यहां किसी भी तरह के मानचित्र और रजिस्ट्री तक नहीं की जा रही लेकिन संतोष कश्यप को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और वह नियमों को ताक पर रखकर निर्माण कर रहा है। देखिए ऊपर वीडियो भी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *