भाजपा के महापौर, चेयरमैन और अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की सूची किसी भी वक्त

Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लखनऊ। मुरादाबाद मंडल समेत कई जिलों में पहले चरण के चुनाव हैं लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने सूची जारी नहीं की है सूत्रों की माने तो सभी राजनीतिक दलों की निगाह भारतीय जनता पार्टी पर है क्योंकि वह प्रदेश में सत्तारूढ़ है और नगर निगम नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों पर भी भाजपा का ही कब्जा था।

ऐसे में सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि पहले भाजपा अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करें तो फिर वह निकाय चुनाव के मैदान में महापौर और चेयरमैन नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशियों क की सूची जारी करें।

किस भी लखनऊ से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी आज डेढ़ साल तक नगर निगम पालिका और टाउन एरिया के महापौर चेयरमैन और अध्यक्षों की सूची जारी कर सकती है क्योंकि कल इस सूची पर मोहर लग चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कुछ देर के बाद से किसी भी वक्त सूची जारी कर सकते हैं ऐसे में सवाल यह है कि मुरादाबाद में भारतीय जनता पार्टी का महापौर का प्रत्याशी कौन होगा।

निवर्तमान महापौर विनोद अग्रवाल की या फिर कोई और यह चर्चा मुरादाबाद के सियासी गलियारों में चौतरफा है। मालूम हो भाजपा के सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि इस बार प्रत्याशी बदला जा सकता है और इसी के चलते सभी राजनीतिक दलों के सियासी जीत हार के आंकड़े गड़बड़ाए हुए हैं। भाजपा के यहां ब्राह्मण को टिकट दिए जाने के चर्चाओं के बाद भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष हरिओम शर्मा मुरादाबाद देहात के पूर्व प्रत्याशी केके शर्मा मदालसा शर्मा के नाम भी किए जा रहे हैं जबकि कायस्थ समाज के नेता महेंद्र सिंह बब्बू और पंजाबी समाज की तरफ से सतीश अरोड़ा का नाम चर्चाओं में है। भाजपा कार्यालय हो या फिर समाजवादी या कांग्रेसका सभी जगह भाजपा प्रत्याशी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

अब तक 44 लोगों ने खरीदें महापौर नामांकन के लिए पर्चे

मुरादाबाद। महापौर प्रत्याशी हेतु नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन आज शनिवार को 11 नामांकन पत्र खरीदे गए, अब तक महापौर पद प्रत्याशी हेतु कुल 44 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। किंतु किसी भी प्रत्याशी द्वारा आज भी नामांकन नहीं कराया गया।

एडीएम प्रशासन सुरेंद्र सिंह ने सभी प्रत्याशियों से अपील की है कि अब मात्र 2 दिन नामांकन के लिए बचे हैं। अतः कल रविवार के दिन ज्यादा से ज्यादा नामांकन जमा करें ताकि प्रत्याशियों को भी असुविधा ना हो और भीड़ के दबाव को भी कम किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *