पीतल कारीगर की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर के बेटे समेत दो गिरफ्तार

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

मुरादाबाद। थाना नागफनी के न्यारियान मोहल्ले में विवाह समारोह में डीजे पर नाच-गाने को लेकर हुई कहासुनी से गुस्साए युवक ने अपने साथियों समेत हमला बोल दिया। समारोह से घर लौटते पीतल कारीगर पर घात लगाकर गोलीबारी की गई। गोली लगने से गंभीर जख्मी युवक का जिला अस्पताल में उपचार करने के बाद दिल्ली रेफर किया गया था, लेकिन दिल्ली ले जाने के दौरान राते में युवक मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए चार्ट टीम में गठित की और हमलावरों की घेराबंदी की इसके बाद तड़के में पुलिस ने पीतल कारोबारी की हत्या के आरोपी हिस्ट्रीशीटर के बेटे समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नगर पुलिस अधीक्षक आलोक भदोरिया ने दोपहर बाद इस घटना का खुलासा किया।

तीन हमलावरों ने किया हमला

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नागफनी थाना क्षेत्र के नई सड़क अंगूर वाली मस्जिद के सामने रहने वाला सलाहउद्दीन (25) पुत्र मंसूर अपने दोस्त की बहन के मंडे में शाामिल होने गया था। परिजन का कहना है कि गुरुवार रात करीब 12 बजे सलाहउ्दीन शादी समारोह से घर आ रहा था, तभी मैरिज हॉल के सामने वाली गली में घात लगाए युवकों ने उसे घेर कर फायरिंग की और भाग निकले। खबर मिलने पर परिजन मौके पर आए और घायल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे दिल्ली रेफर किया गया था। वह एंबुलेंस से सलाहउद्दीन को लेकर दिल्ली जा रहे थे कि रजबपुर के पास उसने दम तोड़ दिया। इस बीच, गोली मारने वाले तीनों हमलावर मौके से भाग निकले हैं। क्षेत्रवासियों के मुताबिक मंडे की दावत में गाने बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी जिसे लोगों ने समझाकर शांत करा दिया था।

हिस्ट्रीशीटर का बेटा मुख्य आरोपी

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की। इसमें उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि डीजे पर अपनी पसंद का गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। इसमें अहद और सलाहउद्दीन के बीच झगड़ा हुआ था। सलाहउद्दीन ने उसका मोबाइल छीन लिया था। फिर अहद घर जाकर बताया कि मैरिज हाॅल में उसके साथ मारपीट हुई है और मेरा मोबाइल ले लेकर तोड़ दिया है। अहद अपने दो साथी, समीर और असहाब के साथ आया और सलाउद्दीन व इसके भाई से मारपीट शुरू कर दी थी। समीर व अहसाब निवासी तहसील स्कूल बेलदरान के रहने वाले हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि समीर व अहसाब को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि समीर और असहाब के पास तमंचे थे। जिससे उन लोगों ने वहीं मैरिज हॉल में फायर किए थे। समीर के द्वारा किए गए फायर की गोली सलाउद्दीन के पेट में लगी थी। उन्होंने बताया कि संबंधित मामले को हत्या के आरोप में दर्ज किया गया है। समीर, अहद व अहसाब नामजद हुए हैं। फरार असहाब को दबोचने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। समीर व अहसाब को गिरफ्तार करने में नागफनी थानाध्यक्ष चमन सिंह और उनकी टीम की भूमिका बेहतरीन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *